logo-image

Shahid Kapoor Birthday: स्क्रिप्ट पढ़कर रो पड़े फिर क्यों शाहिद कपूर ने छोड़ दी थी रंग दे बसंती, आज भी है अफसोस

शाहिद कपूर हाल में एक्ट्रेस नेहा धूपिया के टॉक शो शामिल हुए थे. इस शो में शाहिद ने बताया कि उन्हें 2006 की ब्लॉकबस्टर फिल्म रंग दे बसंती ऑफर हुई थी.

Updated on: 26 Feb 2024, 12:49 PM

नई दिल्ली:

Shahid Kapoor Rang De Basanti: बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने हाल में अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया है. 25 फरवरी को शाहिद कपूर 43 साल के हो गए हैं. एक्टर को सोशल मीडिया पर भर-भरकर बधाइयां मिली थीं. शाहिद बॉलीवुड के हैंडसम हंक एक्टर्स में शामिल हैं. उन्होंने अपने करियर में डांस, रोमांस एक्शन से लेकर थ्रिल से भरी फिल्में की हैं. शाहिद एक वर्सेटाइल एक्टर हैं जो हर जॉनर में हाथ आजमाने में यकीन रखते हैं. इधर एक इंटरव्यू में उन्होंने आमिर खान स्टारर सुपरपहिट फिल्म 'रंग दे बसंती' (Rang De Basanti) में काम न कर पाने पर अफसोस जाहिर किया है. शाहिद का ये इंटरव्यू काफी चर्चा में है. 

शाहिद क्यों नहीं कर पाए रंग दे बसंती
शाहिद कपूर हाल में एक्ट्रेस नेहा धूपिया के टॉक शो शामिल हुए थे. इस शो में शाहिद ने कई खुलासे कर डाले थे. उन्होंने बताया कि उन्हें 2006 की ब्लॉकबस्टर फिल्म रंग दे बसंती ऑफर हुई थी. मेकर्स ने उन्हें फिल्म में खास रोल ऑफर किया था. यहां तक कि वो फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़कर काफी भावुक हो गए थे. शाहिद ने बताया, “मुझे फिल्म न करने का अफसोस है. वे चाहते थे कि मैं करण सिंघानिया की भूमिका निभाऊं. मैं स्क्रिप्ट पढ़ते समय रोया था और मुझे यह बहुत पसंद आई, लेकिन दुर्भाग्य से, मैं इसके लिए समय नहीं निकाल सका. मेरे पास उस समय डेट्स नहीं थीं तो इस फिल्म को नहीं कर सका.''

ऑफर हुआ ये शानदार रोल
शाहिद कपूर को रंग दे बसंती में करण सिंघानिया का रोल निभाने के लिए संपर्क किया गया था. बाद में इस किरदार को साउथ एक्टर सिद्धार्थ ने निभाया था. इस फिल्म से सिद्धार्थ ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. आमिर खान के नेतृत्व में बनी रंग दे बसंती का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया था. इसमें सिद्धार्थ, अतुल कुलकर्णी, शरमन जोशी, कुणाल कपूर और सोहा अली खान जैसे कलाकार थे. फिल्म आज भी कल्ट क्लासिक मानी जाती है. 

अभिषेक बच्चन ने भी कर दिया था इनकार
रंग दे बसंती एक ऐसी फिल्म रही थी जिसकी स्टार कास्ट के लिए राकेश ओमप्रकाश मेहरा को बहुत संघर्ष करना पड़ा था. अपनी आत्मकथा, द स्ट्रेंजर इन द मिरर में उन्होंने खुलासा किया था कि इस भूमिका के लिए ऋतिक रोशन उनकी पहली पसंद थे, आमिर ने भी स्टार से मुलाकात की थी लेकिन बात नहीं बन पाई थी. बाद में अभिषेक बच्चन को भी इसके लिए अप्रोच किया गया लेकिन उन्होंने भी फिल्म के लिए मना कर दिया था. शूटिंग से एक महीने पहले आखिरकार मेकर्स ने सिद्धार्थ को कास्ट कर लिया था.