logo-image

Shah Rukh Khan: जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए शाहरुख खान, अनिल कपूर ने की पीएम मोदी की तारीफ, कही ये बात

हाल ही में अनुपम खेर (Anupam Kher) ने जी 20 शिखर सम्मेलन का नेतृत्व करने के लिए पीएम मोदी और पूरे भारत को बधाई दी थी.

Updated on: 10 Sep 2023, 06:17 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के प्रगति मैदान में जोर-शोर से चल रहे जी-20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit 2023) का समापन किया गया, इस दौरान दूर देशों से पहुंचे विश्व नेताओं का भव्य स्वागत हुआ. इसके लिए बॉलीवुड हस्तियों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. हाल ही में अनुपम खेर (Anupam Kher) ने जी 20 शिखर सम्मेलन का नेतृत्व करने के लिए पीएम मोदी और पूरे भारत को बधाई दी थी. वहीं अब शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने भी एक्स पर एक पोस्ट के जरिए पीएम मोदी को बधाई दी. अभिनेता शाहरुख खान ने ट्वीट किया, "भारत की G-20 अध्यक्षता की सफलता और दुनिया के लोगों के बेहतर भविष्य के लिए देशों के बीच एकता को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई.

शाहरुख खान अपनी फिल्म जवान को लेकर भी जमकर तारीफें बटोर रहें हैं. तीन दिन में ही फिल्म ने 200 करोड़ के पार कमाई कर ली और इसके साथ ही ये 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई.

 अनिल कपूर ने भी दी बधाई

 

 

घोषणापत्र को दी गई मंजूरी

बता दें सम्मेलन के पहले दिन नई दिल्ली जी-20 साझा घोषणापत्र को मंजूरी दी गई. प्रधानमंत्री ने इस दौरान करके कहा, "एक खुशखबरी मिली है कि हमारी टीम के कठिन परिश्रम और आप सबके सहयोग से जी-20 लीडर समिट के डिक्लेरेशन पर सहमति बनी है. मेरा प्रस्ताव है कि लीडर्स डिक्लेरेशन को भी अपनाया जाए. मैं भी इस डिक्लेरेशन को अपनाने की घोषणा करता हूं." 

द्रौपदी मुर्मू ने किया डिनर का आयोजन

साथ ही शनिवार की (G20 Summit 2023)रात को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने डिनर का आयोजन किया. इस डिनर में राष्ट्र अध्यक्षों के साथ देश की बड़ी हस्तियों भी शामिल हुए.साथ ही जी-20 के दौरान कई महत्वपूर्ण बातें हुई. पीएम मोदी ने ये भी कहा है कि भारत के पास नवंबर तक G-20 की अध्यक्षता है. पीएम मोदी ने कहा कि मेरा प्रस्ताव के कि हम नवंबर के अंत तक और सेशन रखेंगे जो पूरी तरह वर्चुअल होगा. इस दौरान हम दोबारा से सभी विषयों की समीक्षा पर चर्चा कर सकते हैं.