logo-image

बिग बी के लिए थिएटर के बाहर इंतजार करते थे दिलीप कुमार, सायरा बानो ने किया खुलासा

सायरा बानो ने सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन के साथ दिलीप कुमार की कुछ फोटो शेयर कीं और उनके बीच किस तरह का तालमेल था, इसका खुलासा किया

Updated on: 14 Aug 2023, 07:26 AM

नई दिल्ली:

दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन (Dilip kumar and Amitabh Bachchan) हिंदी सिनेमा में एक बड़ा नाम है.  दोनों अपने अद्भुत टैलेंट, व्यक्तित्व के कारण लोगों के दिल में अलग जगह बना चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं, उनका एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छा तालमेल भी था. हाल ही में सायरा बानो ने सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन के साथ दिलीप कुमार की कुछ फोटो शेयर कीं और उनके बीच किस तरह का तालमेल था, इसका खुलासा किया. सायरा (Saira Banu) ने शुरुआत करते हुए कहा कि वह अभिनेता ओम प्रकाश ही थे जिन्होंने सबसे पहले दिलीप कुमार को बिग बी के बारे में बताया था.

दिग्गज एक्ट्रेस ने लिखा, "साहब (Dilip kumar) को अपने दोस्त, एक्टर ओम प्रकाश जी से अमिताभ बच्चन के बारे में सुनने को मिला- उन्होंने कहा था, "ओह! यूसुफ जान, मैं अपने करियर में पहली बार एक ऐसे यंग एक्टर को पाकर बहुत चकित हूं, जिसकी आंखों में आपके जैसी गहरी और चुभने वाली झलक है!" इसके बाद से साहब और अमित जी के बीच परस्पर प्रशंसा शुरू हो गई. साहब एक असाधारण अच्छे इंसान हैं. वह हमेशा उनका मार्गदर्शन चाहने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए पिता का रोल प्ले करते हैं."

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

चौकीदार ने करवाया था मिलन

सायरा बानो ने आगे एक घटना को याद करते हुए कहा, "एक दिन, देर रात, लेखक जोड़ी सलीम-जावेद ने अमित जी को बिना पूर्व अपॉइंटमेंट के साहब के घर आने का निमंत्रण दिया. अमित जी अनिच्छुक थे, क्योंकि ऐसा करने की उनकी आदत कभी नहीं रही थी." स्वतंत्रता, विशेष रूप से बुजुर्गों के साथ. उन्होंने कहा कि यह ठीक है, साहब के बंगले पर चले गए और चौकीदार से पता चला कि साहब दिन के लिए रिटायर हो गए थे और अपने शयनकक्ष में थे. अमित जी ने सलीम-जावेद से कहा कि उन्हें चले जाना चाहिए, लेकिन उन्हें फिर पता चला चौकीदार ने साहब को सूचित किया कि उनके दोस्त उनसे मिलने आए हैं.

सायरा ने आगे खुलासा किया कि दिलीप कुमार बच्चन के आदर्श थे. "साहब ने व्यक्तिगत और सार्वजनिक रूप से अमिताभ के काम की सराहना की है. ब्लैक के प्रीमियर पर, वह थिएटर के बाहर तब तक इंतजार करते रहे जब तक कि अमित जी बाहर नहीं आ गए, और फिर उनके पास चले गए, अमिताभ जी ने उनका हाथ पकड़ा और उनकी आंखों में देखा जैसे कि अनंत काल के लिए. अमिताभ कहते हैं , "मैंने एक शब्द भी नहीं बोला, लेकिन उनकी आंखों ने सबसे अधिक प्रभावशाली शब्द बोले जो किसी ने भी मुझसे कभी नहीं बोले थे."