logo-image
लोकसभा चुनाव

'आलोचनाओं का स्वागत है, लेकिन इस चीज को नहीं कर सकती बर्दाश्त,' Rupali Ganguly ने शेयर किया दर्द

रूपाली गांगुली, (Rupali Ganguly) जिनके नाम पर डॉ. सिमरन, मोनिशा साराभाई और पिंकी जैसे कुछ प्रतिष्ठित कैरेक्टर हैं.

Updated on: 01 Apr 2023, 09:00 PM

मुंबई :

रूपाली गांगुली, (Rupali Ganguly) जिनके नाम पर डॉ. सिमरन, मोनिशा साराभाई और पिंकी जैसे कुछ प्रतिष्ठित कैरेक्टर हैं, वर्तमान में अनुपमा (Anupamma) के रूप में दिल जीत रही हैं. अनुपमा के साथ सात साल के आराम के बाद एक्ट्रेस ने टेलीविजन पर वापसी की और तब से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में रूपाली ने अपने दिल कही और सभी बॉडी शेमिंग और एज शेमिंग के बारे में खुलासा किया, जिसका सामना उन्होंने मदरहुड फेस के दौरान किया. एक्ट्रेस ने अनुपमा में प्रमुख अभिनेत्री की भूमिका निभाई और बहुत कुछ. रूपाली (Rupali Ganguly) ने अपने जीवन के उन पलों को साझा किया, जब उन्हें लगा कि वह एक मां के रूप में असफल हो रही हैं, कैसे उन्होंने संपूर्ण और अधिक दिखने के लिए लगातार सामाजिक दबाव का सामना किया.

एक बार जब बच्चा पैदा हो जाता है तो हम औरतें अपने आप पर बहुत दबाव डालती हैं कि सिर्फ मां का दूध ही दिया जाए, फिर से जो संस्कार आपको बचपन में मिला है, आप उसका पालन करें. लोग आपको सलाह देने आते हैं. मैंने स्तनपान नहीं कराया और यह ठीक है. मैं सभी माताओं को बताना चाहता हूं. मैंने पूरी तरह से खुद को मार डाला और न्याय किया, मुझे इस पर एक असफल मां की तरह महसूस हुआ कि मैं अपने बच्चे को भी नहीं खिला सकती. मैंने अपने आप को पूरी तरह से मनोनीत कर लिया था.

ये भी पढ़ें-Samantha Rath Prabhu: शाकुंतलम की शूटिंग के बीच सामंथा का नया फोटो, कार के अंदर ही लगाया फेस मास्क

'अरे तू तो आंटी बन गई'

 अनुपमा (Rupali Ganguly)  ने आगे अपना दर्द साझा करते हुए कहा, ''मैं तरह-तरह की चीजें खाने लगी और मैं 83 किलो हो गई, इसके बाद मैं बहुत मोटी हो गई और एक समय के बाद मेरे घुटने भी मेरा वजन सहन नहीं कर सके. जब मैं अपने बेटे को प्रैम के पास घुमाने ले जाती थी,'' तो लोग कहते थे, "अरे तू तो मोनिशा है ना, कितनी मोटी हो गई". हो सकता है कि किसी ने बहुत अच्छे तरीके से कहा हो, लेकिन आपको बुरा लगता है. वो न बात तब चुभ जाती है. मेरी एक एक्ट्रेस दोस्त मुझसे मिलने आई और उन्होंने मुझसे कहा, अरे तू तो आंटी बन गई. ये चीजें आपको मानसिक रूप से प्रभावित करती हैं, रहती हैं और आपको परेशान करती हैं.

एक बार जब अनुपमा (Anupamaa) को सोशल मीडिया पर लोगों के कमेंट्स का सामना करना पड़ा था. अनुपमा ने बताया लोग कहते थे, वह मोटी है, वह अनुज (गौरव खन्ना) से बड़ी दिख रही है. हां, असल जिंदगी में मैं उनसे उम्र में बड़ी हूं. मुझे लगता है कि वह 41 साल के होंगे और मैं 45 साल की. मुझे इस पर गर्व है. हम शो में अनुज और अनुपमा का किरदार निभाते हैं और उन्हें एक ही उम्र में दिखाया जाता है. क्या मैं अपने रोल के सा थ 100 फीसदी न्याय नहीं कर रही हूं? लोग मेरे काम के बारे में बात करते हैं. अगर आपको लगता है कि मैं उस स्तर तक नहीं हूं, तो उसे बताएं, मैं उन पर काम करूंगी. अनुपमा में इंटरव्यू में अपनी बात को विराम देते हुए कहा, आलोचना, प्रोत्साहन का स्वागत है लेकिन अगर आप मुझे शर्मिंदा करेंगे, तो स्वीकार नहीं किया जाएगा.