logo-image

अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी नहीं गई थीं रेखा, ऐसा था पिता-बेटी का रिश्ता

रेखा और उनके पिता जेमिनी गणेशन भारतीय सिनेमा की दो सबसे प्रतिष्ठित शख्सियतों में से हैं. लेकिन, एक पुराने इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि उन दोनों के बीच अच्छे रिश्ते नहीं थे.

Updated on: 17 Nov 2023, 02:07 PM

नई दिल्ली:

रेखा इंडियन सिनेमा में सबसे फेमस नामों में से एक है. उन्होंने लगभग 200 फिल्मों में अभिनय किया है. अभिनेत्री को उनकी वर्सटाइल एक्टिंग में फिल्मों में जान फूंकने की क्षमता के लिए जाना जाता है. उनके पिता जेमिनी गणेशन भी अलग नहीं थे. जेमिनी गणेशन को तमिल सिनेमा के तीन सबसे बड़े नामों में से एक माना जाता था, अन्य दो नाम एम.जी. रामचन्द्रन और शिवाजी गणेशन. वास्तव में, उन्हें 'काधल मन्नन' के नाम से जाना जाता था, जिसका अर्थ है 'रोमांस का राजा'. लेकिन, सिमी गरेवाल के साथ एक पुराने इंटरव्यू  में, आशा ज्योति अभिनेत्री ने खुलासा किया कि बचपन के दौरान उनके पिता ने मुश्किल से ही उन पर ध्यान दिया था.

रेखा ने अपने बचपन के बारे में खुलकर बात की

रेखा का जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को अभिनेता जेमिनी गणेशन और पुष्पावल्ली के घर हुआ था. हालांकि पार्थिबन कनवु अभिनेता ने चार बार शादी की है, लेकिन वह रेखा और उनकी मां के साथ कभी नहीं रहे. दरअसल, जब वह बच्ची थी तभी वह उन्हें छोड़कर बाहर चला गया था. जब रेखा 9वीं कक्षा में थीं, तो परिवार में आर्थिक परेशानियों के कारण उन्हें पढ़ाई छोड़कर अभिनय की ओर रुख करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

अभिनेत्री रेखा का बचपन बहुत अच्छा बीता

जब उनसे उनके बचपन के बारे में पूछा गया, तो रेखा ने खुलासा किया कि उनका बचपन बहुत अच्छा था, और कहा कि उनका अपने माता-पिता के साथ एक खास रिश्ता था. उन्होंने आगे स्पष्ट करते हुए कहा कि रोमांस से भरी कोई भी चीज़ आसान नहीं होती. जब वह हमारे जीवन से चले गए तब मैं एक बच्ची थी. मुझे वह समय भी याद नहीं जब वह घर पर थे. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पिता के अफेयर्स की वजह से मां 'नशे में धुत्त' रहती थी.

पिता जेमिनी गणेशन के थे कई बच्चे

रेखा ने खुलासा किया कि उनके पिता के बहुत सारे बच्चे थे और इसीलिए उन्हें लगता है कि उन्होंने कभी उन पर ध्यान नहीं दिया. उसने कहा कि वे सभी एक ही स्कूल में पढ़ते थे, और अव्वई शनमुगी अभिनेता कभी-कभी अन्य बच्चों को छोड़ने आते थे. उन्होंने कहा कि यह उनके पिता के बारे में उनकी पहली धारणा थी, लेकिन कभी उनसे मिलने का मौका नहीं मिला.

पिता के अंतिम संस्कार में नहीं थीं रेखा 

आगे रेखा ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि उसने भी मुझे वहां नोटिस किया होगा. उन्होंने मुझे कभी नहीं देखा. दोनों के बीच संबंध स्पष्ट रूप से मधुर नहीं थे और न ही समय के साथ इनमें सुधार हुआ. दरअसल, रेखा 2005 में जेमिनी गणेशन के अंतिम संस्कार में भी नहीं दिखीं.