logo-image

Rajinikanth Birhday: यहां बनकर तैयार हुआ सुपरस्टार रजनीकांत का भव्य मंदिर, फैंस ने उतारी आरती

Rajinikanth Temple: रजनीकांत का एक फैन है जो उनके भव्य मंदिर में पूजा-पाठ कर रहा है. अपने चेहेते सुपरस्टार के लिए फैन का डेडिकेशन देखने लायक है.

Updated on: 13 Dec 2023, 04:31 PM

नई दिल्ली:

Rajinikanth Birhday: बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत ने हाल में अपना जन्मदिन मनाया है. एक्टर 12 दिसंबर को पूरे 73 साल के हो गए हैं. इस मौके पर रजनी सर को देशभर से ढेर सारी शुभकामनाएं मिली थी. रजनीकांत इस सदी के बड़े सुपरसटार हैं. तमिल इंडस्ट्री से लेकर हिंदी सिनेमा में उनकी जबरदस्त फैन-फॉलोइंग है. उनके फैंस रजनीकांत को किसी भगवान जैसे पूजते हैं. साउथ में कई जगह रजनीकांत का मंदिर भी बनाया गया है. यहां मंदिर में फैंस रजनीकांत की पूजा करते हैं, आरती उतारते हैं और उनके आगे माथा टेकते हैं. इसकी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. जब 12 दिसंबर को मदुरई में फैंस ने रजनीकांत के जन्मिदन पर उनकी पूजा-आरती की. 

न्यूज एजेंसी ANI के ट्विटर हैंडल पर ये वीडियो शेयर किया गया है. इसमें रजनीकांत का एक फैन है जो उनके भव्य मंदिर में पूजा-पाठ कर रहा है. अपने चेहेते सुपरस्टार के लिए फैन का डेडिकेशन देखने लायक है. इस शख्स का नाम कार्तिक है वो खुद को रजनीकांत का जबरा फैन बताता है. मदुरै के थिरुमंगलम में कार्तिक ने रजनीकांत का एक मंदिर बनवाया है. 12 दिसंबर को कार्तिक ने रजनीकांत का जन्मदिन अनोख अंदाज में मनाया. कार्तिक ने रजनीकांत की मूर्ति की विशेष पूजा की और मंत्रोच्चारण के साथ अनुष्ठान किया. इस सेलिब्रेशन का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.वीडियो में रजनीकांत के फैंस उनकी मूर्ती की पूजा-अर्चना कर रहे हैं. मंदिर में रजनी सर की मूर्ति को रंगीन लाइट्स से सजाया भी गया है.

रजनीकांत के लिए बने इस मंदिर की दीवारों पर उनकी फिल्मों के कुछ पोस्टर भी लगाए गए हैं. एक्टर की तस्वीरों पर फूल-माला चढ़ाई गई हैं. पूरा मंदिर रंगीन गुब्बारों से सजा है. फैंस ने रजनीकांत की मूर्ति का दूध से अभिषेक किया.इसके बाद अभिनेता के चहेते भक्तों ने दिया आरती की. फैंस ने अपने फेवरेट कलाकार को अपने दिल में भगवान का दर्जा दिया है. फैन कार्तिक ने रजनीकांत की 250 किलोग्राम वजनी मूर्ति बनाई थी. वो पिछले चार महीनों से हर दिन पूजा कर रहे हैं.जन्मदिन पर कार्तिक ने रजनीकांत के नाम एक विशेष पूजा करवाकर बच्चों और जरूरतमंदों को भोजन भी करवाया था. 

रजनीकांत इस साल निर्देशक नेल्सन दिलीपकुमार की फिल्म ‘जेलर’ में नजर आए थे. फिल्म ओटीटी पर मौजूद है. अगली बार एक्टर बेटी ऐश्वर्या की ‘लाल सलाम’ में नजर आएंगे जो पोंगल 2024 के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी.