logo-image

Bheed BO Collection: बॉक्स ऑफिस पर पिट गई राजकुमार रॉव की फिल्म, की बस इतनी कमाई 

एक्टर राजकुमार रॉव की फिल्म 'भीड' (Bheedh) बीते दिन सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. इस फिल्म का निर्देशन 'अनुभव सिन्हा' ने किया है. अनुभव सिन्हा को सबसे बहादुर फिल्म निर्माताओं में से एक माना जाता है.

Updated on: 25 Mar 2023, 01:16 PM

New Delhi:

एक्टर राजकुमार रॉव की फिल्म 'भीड' (Bheedh) बीते दिन सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. इस फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है. अनुभव सिन्हा को सबसे बहादुर फिल्म निर्माताओं में से एक माना जाता है. उन्होंने आर्टिकल 15 (Article 15), मुल्क (Mulk) और कई अन्य फिल्मों का निर्देशन किया है. अनुभव की फिल्मों को अक्सर उनके शक्तिशाली सामाजिक संदेश के लिए सराहा जाता है. ऐसी ही फिल्म है भीड जो पैंडेमिक के समय की मुश्किलों को दर्शाती है. लेकिन, ऐसा लग रहा है कि यह फिल्म सिनेमाघरों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.

भीड के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करें तो, शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, अनुभव सिन्हा की डायरेक्टोरियल वेंचर बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले दिन चौंकाने वाली कम संख्या में खुली है. कोविड-प्रेरित लॉकडाउन के दौरान प्रवासी श्रमिकों के संघर्ष को दर्शाने वाली ब्लैक-एंड-व्हाइट फिल्म ने पहले दिन केवल 15 लाख रुपये की कमाई की है. मोस्ट अवेटेड फिल्म 2020 में COVID-19 संकट के दौरान लॉकडाउन और उसके बाद के प्रभावों पर आधारित है. 

अपनी मल्टीस्टारर के बारे में बात करते हुए, अनुभव सिन्हा ने कहा था, "भीड़ सबसे खतरनाक समय की कहानी है जिसने मानवता के लिए सब कुछ बदल दिया था. फिल्म को ब्लैक एंड व्हाइट में शूट करने का मुख्य उद्देश्य यह दिखाना था कि भारत के लॉकडाउन के दौरान सामाजिक असमानता के दृश्य कैसे थे. 1947 के भारत विभाजन के दौरान लोगों ने जो कुछ झेला था, उससे काफी मिलता-जुलता है. यह कहानी उन लोगों की है, जिनका जीवन एक झटके में बदल गया और उनके जीवन के रंग तब खो गए, जब देश के भीतर सीमा खींची गई थी.

यह भी पढ़ें - Nilu Kohli Husband Passed Away:एक्ट्रेस नीलू कोहली के पति हरमिंदर सिंह का हुआ निधन, घर के बाथरूम में मिला शरीर

फिल्म भीड की बात करें तो, फिल्म को ब्लैक एंड व्हाइट में शूट किया गया था. फिल्म में राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) के अलावा दीया मिर्जा (Diya Mirza), पंकज कपूर (Pankaj Kapoor), आशुतोष राणा (Ashutosh Rana), कृतिका कामरा (Kritika Kamra) और कुमुद मिश्रा (Kumud Mishra) भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म में भूमि एक डॉक्टर की भूमिका में नजर आएंगी, जबकि राव एक पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका निभाते नजर आएंगे.