logo-image

Raj Babbar Birthday:जब सिर्फ 100 रुपये लेकर मुंबई आए थे राज बब्बर, फिल्म नमक हलाल से निकाले गए थे

एक टाइम था जब राज बब्बर (Raj Babbar Birthday) को फिल्म नमक हलाल से निकाल दिया गया था, इस घटना को याद करते हुए राज बब्बर ने बताया कि कैसे फिल्म मेकस प्रकाश मेहरा (Prakash Mehra)ने पहले उन्हें नमक हलाल फिल्म में कास्ट किया था.

Updated on: 23 Jun 2023, 01:59 PM

नई दिल्ली:

एक टाइम था जब राज बब्बर (Raj Babbar Birthday) को फिल्म नमक हलाल से निकाल दिया गया था, इस घटना को याद करते हुए राज बब्बर ने बताया कि कैसे फिल्म मेकस प्रकाश मेहरा (Prakash Mehra)ने पहले उन्हें नमक हलाल फिल्म में कास्ट किया था. इसके बाद उन्हें फिल्म से निकाल दिया था. एक्टर राज बब्बर ने 'इंसाफ का तराजू', 'निकाह' जैसी  हिट फिल्मों में काम किया हैं. उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में उस पल को याद करते हुए कहा कि वह अपनी जेब में 100 रुपये और फिल्म मेकर प्रकाश मेहरा से अपनी बड़े बजट की फिल्म नमक में कास्ट करने का वादा लेकर मुंबई आए थे. नमक हलाल अमिताभ बच्चन एक्टेड फिल्म में विनोद खन्ना (Vinod Khanna) भी एक्टिंग करने वाले थे, लेकिन खन्ना ने फिल्मों से रिटायरमेंट की अनाउंसमेंट कर दी. इसलिए मेहरा ने इस फिल्म में बब्बर को शामिल कर लिया था. 

इंटरव्यू में अभिनेता ने बताया कि जब मेहरा ने उन्हें दिल्ली में फिल्म के लिए कास्ट किया था, तब भी वह पहले की एक घटना के कारण "अधिक डरे हुए और कम खुश" थे. उन्हें दिलीप कुमार (Dilip Kumar)की फिल्म में कास्ट करना था, लेकिन आखिरी समय में बात नहीं बन पाई. जब मेहरा ने उन्हें बताया कि उन्हें कास्ट कर लिया गया है, तो बब्बर ने रिक्वेस्ट किया कि उन्हें पहले भी कास्ट कर लिया गया था, इसलिए अगर वे उन्हें एक साल के लिए रहने की जगह भी दे दें तो वह आभारी होंगे. आगे उन्होंने बताया कि फिर उन्हें एक फ्लाइट टिकट भेजा गया और वह मुंबई आ गए.

यह भी पढ़ें- Rashmika Mandana: रश्मिका मंदाना ने मैनेजर के साथ धोखाधड़ी मामले को बताया अफवाह, जारी किया बयान

प्रकाश मेहरा (Prakash Mehra) उस समय के सबसे फेमस डायरेक्टर में से एक थे. जिन्होंने ज़ंजीर, हेरा फेरी, मुकद्दर का सिकंदर, लावारिस जैसी कई हिट फ़िल्में बनाई थीं. उनकी कई हिट फिल्मों में अमिताभ बच्चन मेन रोल में थे. आगे बब्बर ने बताया कि मेरे पास एक स्कूटर था और मैंने उसे बेच दिया. मैंने पैसे अपनी पत्नी को दे दिए क्योंकि मेरी बेटी का अभी जन्म हुआ था. मैंने उससे कहा कि मैं एक साल के लिए जा रहा हूं. 

राज बब्बर ने कहा कि ''मैं अपनी जेब में 100 रुपये लेकर शहर आया था. लेकिन जब उन्हें लगा कि सब कुछ ठीक हो रहा है, तो उन्हें नमक हलाल से निकाल दिया गया.  क्योंकि बहुत सारे लोग मेरे साथ काम नहीं करना चाहते थे. और मैंने कहा, 'प्रकाश जी, आपने मुझसे वादा किया था, आपको मुझे एक साल तक यहां रहने देना होगा. जिसपर मेहरा मान गए.