logo-image
लोकसभा चुनाव

Preity Zinta Real Name: प्रीतम सिंह या प्रीती जिंटा? जानें क्या है एक्ट्रेस का असली नाम, सोशल मीडिया पर किया खुलासा

हाल ही में अपने नाम को लेकर प्रीती ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. जानें ऐसा क्या हुआ कि एक्ट्रेस को अपने नाम को लेकर सफाई देनी पड़ी. 

Updated on: 15 Dec 2023, 08:23 AM

New Delhi:

Preity Zinta Real Name: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस प्रीति जिंटा को कौन नहीं जानता. एक्ट्रेस ने हिंदी सिनेमा को कई सारी हिट फिल्में दी हैं. वह 'वीर-ज़ारा', 'कल हो ना हो' और 'कोई... मिल गया' सहित पॉपुलर फिल्मों में दिखाई दी हैं. अपने नाम की तरह ही प्रीति बेहद Pretty हैं. उनके पूरे देश भर में फैंस हैं. हाल ही में अपने नाम को लेकर प्रीती ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. जानें ऐसा क्या हुआ कि एक्ट्रेस को अपने नाम को लेकर सफाई देनी पड़ी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Preity G Zinta (@realpz)

प्रीती ने बताया अपना असली नाम 
एक्ट्रेस ने अपने "असली" नाम के बारे में एक बेहद मजेदार वीडियो शेयर किया है. इंस्टाग्राम पर जारी क्लिप में, काले रंग का काउबॉय नेक नंबर पहने प्रीति जिंटा कहती हैं, “सभी को नमस्कार. इसलिए मैं यहां हूं क्योंकि बहुत से लोग मुझसे पूछते रहते हैं कि क्या प्रीति जिंटा मेरा असली नाम है या यह प्रीतम सिंह जिंटा है. इसलिए मैं बस यह साफ करना चाहती हूं कि प्रीतम सिंह जिंटा कभी मेरा नाम नहीं था. मुझे नहीं पता कि यह Google पर कैसे आया और विकिपीडिया पर कैसे आया. मेरा असली नाम हमेशा से प्रीति जिंटा रहा है. और अब, मैंने इसमें एक G जोड़ दिया है. गुडइनफ के लिए जी, लेकिन चूंकि यह बहुत लंबा है, इसलिए एक जी मेरे लिए काफी अच्छा है. तो अब, मैं प्रीति जी जिंटा हूं और मैंने यह पक्का किया कि मैं अंत में जी न जोड़ूं. नहीं तो, यह प्रीति जिंटा जी होता. तो, यह सिर्फ प्रीति जी जिंटा है. मुझे आशा है कि इससे यह साफ हो जाएगा. तो मेरा नाम हमेशा प्रीति था और जहां भी और जिसने भी यह कहा है कि वह प्रीतम सिंह जिंटा थे, मुझे नहीं पता, यह सिर्फ मनगढ़ंत बात है. मुझे आशा है कि इससे सबकुछ साफ हो जाएगा. अलविदा."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Preity G Zinta (@realpz)

बॉबी देओल ने दिया था प्रीतम सिंह नाम 
वीडियो के साथ, प्रीति जिंटा ने लिखा, “इतने सालों में मैंने अलग अलग मीडिया लेखों में लगातार पढ़ा है कि मैंने अपना नाम प्रीतम सिंह जिंटा से बदलकर प्रीति जिंटा कर लिया है. मैंने हर किसी को यह बताकर कई बार रिकॉर्ड स्थापित करने की कोशिश की है कि, "सोल्जर" के सेट पर बॉबी देओल ने मुझे मजाक के रूप में प्रीतम सिंह कहा था (कृपया उनसे पूछें कि जब आप उनसे मिलें तो उन्होंने यह नाम क्यों चुना) फिल्म बन गई ब्लॉकबस्टर, हमारी दोस्ती परवान चढ़ी और तब से प्रीतम सिंह - यह नाम आज भी मुझसे जुड़ा हुआ है...बचाओ. तो एक आखिरी बार दोस्तों - प्रीतम सिंह कभी मेरा नाम नहीं था. यह हमेशा से प्रीति रही है. आशा है कि इससे सब कुछ हमेशा के लिए साफ हो जाएगा.''

यह भी पढ़ें - Shyam Benegal Birthday: महान फिल्म डायरेक्टर श्याम बेनेगल का जन्मदिन आज, जरूर देखें उनकी ये 5 फिल्में 

पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए बॉबी देओल ने कहा, ''प्रीतम सिंह, मैंने तुम्हें यह नाम दिया है. यह आप पर सूट करता है, लेकिन मुझे इस बात का एहसास नहीं था कि इससे लोग भ्रमित हो जाएंगे, मैं आपसे प्यार करता हूं, मेरे प्रीतम सिंह.”