logo-image

Nuh violence: 'ये कहर क्यों...' नूह हिंसा पर भड़के धर्मेंद्र और सोनू सूद, दिए ये रिएक्शन

हरियाणा के नूंह में एक हिंदू जुलूस पर हमले के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. इसमें चार लोगों की जान चली गई है.

Updated on: 02 Aug 2023, 09:01 PM

नई दिल्ली:

Nuh violence: हरियाणा के नूंह जिले में इन दिनों सांप्रदायिक तनाव का माहौल है. क्षेत्र में भड़की हिंसा गुरुग्राम तक पहुंच गई है जिसमें पांच लोगों की जान चली गई और कई घायल हो गए हैं. इन घटनाओं ने देश भर के लोगों को दुखी और सदमे में पहुंचा दिया है. निर्दोषों की मौत पर देशभर में राजनेता शोक जाहिर कर रहे हैं. वहीं आम जनता भी शॉक में हैं. इस बीच फिल्मी सेलिब्रिटीज भी नूह में भड़की हिंसा पर आक्रोश जाहिर करते नजर आ रहे हैं. इनमें बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) और सोनू सूद (Sonu Sood) ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं पर दुख जाहिर किया है. 

धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया के जरिए हरियाणा में भड़की हिंसा पर आक्रोश जताया है. एक्टर ने लगातार कई ट्वीट करते हुए देश में शांति की अपील की. उन्होंने ट्विटर पर देश और दुनिया में शांति, सद्भाव और भाईचारे के लिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं जाहिर कीं.

एक्टर ने लिखा, “अपने वतन में तेरी दुनिया में मुझे अमन शांति भाईचारा चाहिए..” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने अपनी फिल्मों की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, “ये कहर…” क्यों...किसके लिए? बख्श दे मालिक..अब..तो बख्श दे….अब बर्दाश्त नहीं होता.”

धर्मेंद्र के अलावा बॉलीवुड में गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले एक्टर सोनू सूद ने भी एक ट्वीट करके नूह हिंसा पर अपने विचार रखे. उन्होंने एक दोहे के जरिए हिंसा को लेकर अपनी चिंता जाहिर की एक्टर ने लिखा, “ना किसी का घर जला, न किसी की दुकान, बस जल रही है इंसानियत, देख रहा इंसान.” ”

क्या है नूह हिंसा का विवाद? 
हरियाणा के नूंह में एक हिंदू जुलूस पर हमले के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. इसमें चार लोगों की जान चली गई है. गुरुग्राम में एक मस्जिद में भी कथित तौर पर भीड़ ने आग लगा दी थी. बढ़ते हालात को देखते हुए दिल्ली को हाई-अलर्ट पर रखा गया है.