logo-image

Nayanthara: भगवान राम पर विवाद के बाद Netflix से हटाई गई नयनतारा की फिल्म, जानें पूरा मामला

Nayanthara Controversy: जवान की एक्ट्रेस नयनतारा एक ताजा विवाद में फंस गई हैं. उनकी हालिया रिलीज फिल्म अन्नपूर्णी के एक सीन पर विवाद हो गया है.

Updated on: 11 Jan 2024, 05:31 PM

नई दिल्ली:

Annapoorani Removed Netflix: साउथ सुपरस्टार नयनतारा एक नये विवाद में फंस चुकी हैं. उनकी हालिया रिलीज फिल्म 'अन्नपूर्णानी' पर हिंदू धर्म के समूहों ने आपत्ति जताई है. कानूनी पचड़ों में फंसने के बाद फिल्म को नेटफलिक्स से हटा दिया गया है. 'अन्नपूर्णानी' को को हटाने के बाद एक बयान भी जारी किया हया है. 'अन्नपूर्णानी' को "हिंदू विरोधी" फिल्म बताकार हटाने की मांग गई थीं. साथ में इस फिल्म के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज किया गया था. फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और 29 दिसंबर से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग शुरू हुई. ओटीटी पर रिलीज के एक हफ्ते बाद, इसे आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

'अन्नपूर्णानी' आलोचकों और दर्शकों से समान रूप से नेगेटिव रिव्यू मिले थे. फिल्म का निर्देशन नवोदित फिल्म निर्माता नीलेश कृष्णा ने किया है. रमेश सोलंकी के अलावा विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के प्रवक्ता श्रीराज नायर ने भी नेटफ्लिक्स को फिल्म हटाने की चेतावनी दी थी. उन्होंने फिल्म से एक क्लिपिंग शेयर करते हुए लिखा था, "हम आपको @नेटफ्लिक्सइंडिया को सख्त चेतावनी दे रहे हैं कि आप अपनी इस दुष्ट फिल्म को तुरंत वापस ले लें अन्यथा कानूनी परिणाम और @बजरंगडालऑर्ग शैली की कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहें. @ZeeStudios_ (sic)। "

कानूनी लड़ाई के बाद नेटफ्लिक्स ने नयनतारा की 'अन्नपूर्णानी' को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटा दिया है. फिल्म के निर्माताओं में से एक ज़ी स्टूडियोज ने विश्व हिंदू परिषद को पत्र लिखकर कहा है कि फिल्म को संपादित होने तक मंच से हटा दिया जाएगा.

'अन्नपूर्णानी'  श्रीरंगम के रूढ़िवादी शहर में रहने वाले एक ब्राह्मण परिवार की एक महिला के बारे में है. वह अपने जुनून और बचपन से सिखाए गए रूढ़िवादी आदर्शों के बीच फंसी हुई है. फिल्म में वह अपनी जाति और धार्मिक मतभेदों को अपने ऊपर हावी नहीं होने देती है. इसमें नयनतारा लीड रोल प्ले कर रही हैं. साथ में सत्यराजा, जय, अच्युत कुमार, केएस रविकुमार, कार्तिक कुमार और रेणुका अहम किरदारों में हैं.

आखिर क्या है पूरा विवाद

रमेश सोलंकी द्वारा दर्ज की गई कहा गया है कि फिल्म 'लव जिहाद' को बढ़ावा दे रही है. हालांकि, फिल्म में नयनतारा और फरहान के बीच दोस्ताना रिश्ता दिखा गया है है. फिर कुछ चीजें परेशान करने वाली हैं. जैसे-  एक सीन में फरहान लीड एक्ट्रेस नयनतारा को यह समझाकर मांस खाने के लिए मनाते हैं कि भगवान राम ने भी मांस खाया है.  फिल्म के एक सीन में अन्नपूर्णानी हिजाब पहनती है और बिरयानी बनाने से पहले नमाज़ अदा करती है. इन्ही कुछ सीन पर लोगों ने आपत्ति जताई है.