logo-image

'The Lion King' ने बॉक्स ऑफिस पर पार किए 100 करोड़, जानिए कलेक्शन

रविवार को भी फिल्म 'द लायन किंग' (The Lion King) ने बेहतरीन कलेक्शन किया है.

Updated on: 29 Jul 2019, 03:15 PM

नई दिल्ली:

रुडयार्ड किपलिंग की क्लासिक किताब 'द जंगल बुक' (The Jungle Book) पर फिल्म बना कर उसमें नई जान डालने के बाद निर्देशक जॉन फेवरू की 'द लायन किंग' (The Lion King) 19 जुलाई को रिलीज हो चुकी है. फिल्म द लायन किंग बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई के साथ आगे बढ़ रही है. फिल्म ने 10 दिनों में 100 करोड़ का पड़ाव पार कर लिया है. फिल्म ने अब तक 114 करोड़ का बिजनेस कर लिया है.

रविवार को भी फिल्म 'द लायन किंग' (The Lion King) ने बेहतरीन कलेक्शन किया है. फिल्म ने अपने दूसरे वीकएंड में 32.70 करोड़ की कमाई की है. 'द लायन किंग' डिज्नी की चौथी फिल्म है जिसने 100 करोड़ पार किए हैं. फिल्म ने दूसरे सप्ताह में शुक्रवार को फिल्म ने 5.35 करोड़ जमा किए. शनिवार को 12.22 करोड़ और रविवार को फिल्म ने 15.13 करोड़ की कमाई की.

यह भी पढ़ें- दीपिका पादुकोण ने शेयर की रणवीर की पुरानी फोटो, कैप्शन में लिखा- हम

भारत में डिजनी की इस फिल्म के खूब कमाई करने के कयास लगाए जा रहे हैं. फेवेरू ने सिम्बा के रोमांच को वापस लाने के लिए 1994 के स्क्रीन क्लासिक को अपडेट किया है, जिसमें फोटो-रियलस्टेटिक, कंप्यूटर-जनित एनीमेशन का इस्तेमाल किया गया है. कहानी में सिम्बा अपने पिता मुफासा के बाद खुद को प्राइड लैंड के राजा के रूप में सफल करता दिखाई देगा. साथ में उसे अपने अंकल सकार से भी निपटना होगा जो उसके खिलाफ षड्यंत्र करता दिखाई देगा.

यह भी पढ़ें- Photo: सोशल मीडिया पर छाईं प्रियंका चोपड़ा की ये रोमांटिक तस्वीरें

फिल्म के हिंदी संस्करण के लिए शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने मुफासा के लिए अपनी आवाज दी है, वहीं उनके बेटे आर्यन (Aryan) ने सिम्बा के लिए आवाज दी है. हिंदी संस्करण के गानों को सुनिधि चौहान और अरमान मलिक ने गाया है. भारत में फिल्म 19 जुलाई से 2,140 स्क्रीनों में रिलीज कर दी गई है, जिसे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में देखा जा सकता है. यूएई में भी शुक्रवार को फिल्म को हिंदी में रिलीज किया गया है.