logo-image

Mithun Chakraborty Health: मिथुन चक्रवर्ती की हेल्थ में हुआ सुधार, इस कारण होना पड़ा था अस्पताल में भर्ती

Mithun Chakraborty Health Update: मिथुन चक्रवर्ती को दाहिने ऊपरी और निचले अंगों में कमजोरी की शिकायत के बाद 10 फरवरी को सुबह 9.40 बजे कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. साथ ही अब उनकी सेहत में काफी सुधार है.

Updated on: 11 Feb 2024, 01:23 PM

New Delhi:

Mithun Chakraborty Health Update: 10 फरवरी को अभिनेता और राजनेता मिथुन चक्रवर्ती को सीने में दर्द और हाथ-पैर सुन्न होने की शिकायत के बाद कोलकाता के एक अस्पताल में ले जाया गया. इसके तुरंत बाद, यह बताया गया कि अभिनेता को इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर स्ट्रोक का सामना करना पड़ा. मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakrobarty) को इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर स्ट्रोक  (Ischemic Cerebrovascular Stroke) का सामना करने के एक दिन बाद, अब यह पता चला है कि अभिनेता से नेता बने मिथुन अब बेहतर महसूस कर रहे हैं.  एक्ट्रेस देबाश्री रॉय ने शनिवार रात अस्पताल में मिथुन से मुलाकात की, जिसके बाद उन्होंने खुलासा किया कि वे 23 फरवरी से एक साथ शूटिंग करने वाले थे. रॉय ने शेयर किया कि मिथुन अब आईसीयू से बाहर हैं और ठीक हो रहे हैं.

कैसी है मिथुन चक्रवर्ती की तबीयत
एक्ट्रेस देबाश्री रॉय (Debashree Roy) ने मीडिया को आगे कहा , “मैं मिथुन से भी अस्पताल में मिली था. वह अब बेहतर हैं, उन्हें समय पर अस्पताल ले जाया गया और हां, उनका शुगर लेवल कम हो गया है. वह काफी असहज महसूस कर रहे थे. लेकिन अब वह आईसीयू से बाहर हैं और एक कमरे में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं.''

निर्देशक पथिकृत बसु ने भी अस्पताल में मिथुन से मुलाकात की जिसके बाद उन्होंने कहा, “ठीक है, मैं आपको बता दूं कि मैं अभी अस्पताल से आया हूं. मैं उनसे मिला और वह बेहतर हैं.' मिथुन दा ने यह भी कहा कि वह कुछ दिनों के बाद शूटिंग फिर से शुरू करेंगे. उन्होंने इस बारे में बात की कि जब वह सेट पर वापस आएंगे तो क्या करेंगे.''

क्या होता है इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर स्ट्रोक 
मिथुन चक्रवर्ती को कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद, बाद में पता चला कि भारतीय फिल्म उद्योग के वरिष्ठ अभिनेता मस्तिष्क में इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर स्ट्रोक से पीड़ित थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 'सेरेब्रोवास्कुलर एक्सीडेंट (सीवीए) स्ट्रोक या ब्रेन अटैक के लिए मेडिकल शब्द है. यह तब होता है जब रक्त का प्रवाह मस्तिष्क के एक हिस्से तक नहीं पहुंच पाता है.' कई प्रकार की सेरेब्रोवास्कुलर दुर्घटनाओं में से एक इंसान पीड़ित हो सकता है, सबसे आम इस्केमिक स्ट्रोक है जिसके साथ अभिनेता का निदान किया गया था. 

मिथुन चक्रवर्ती का वर्क फ्रंट
मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की 1976 से फिल्म इंडस्ट्री में एक शानदार सफर रहा है और उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार सहित कई प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त हुए हैं. उन्हें डिस्को डांसर (Disco Dancer), जंग (Jang), प्रेम प्रतिज्ञा (Prem Pratigya), प्यार झुकता नहीं (Pyar Jhukta Nahi) और मर्द (Mard) जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. हाल ही में, मिथुन को पद्म भूषण पुरस्कार 2024 के प्राप्तकर्ताओं में से एक के रूप में भी नामित किया गया था.