logo-image

#MeToo: रेप के आरोप के बाद अलोक नाथ की बिगड़ी तबीयत, वकील ने कहा- नंदा के खिलाफ करेंगे कार्रवाई

बॉलीवुड की चकाचौंध के पीछे डार्क सीक्रेट्स का खुलासा होने के बाद कई हस्तियां पीड़ितों के समर्थन में आ रहे हैं.

Updated on: 10 Oct 2018, 08:48 PM

मुंबई:

बॉलीवुड की चकाचौंध के पीछे डार्क सीक्रेट्स का खुलासा होने के बाद कई हस्तियां पीड़ितों के समर्थन में आ रहे हैं. पिछले दिनों तनुश्री के खुलासे के बाद कई हस्तियां खुलकर अपनी बात सामने रख रही हैं. मी टू कैंपेन के तहत विनता नंदा ने अभिनेता आलोक नाथ पर करीब दो दशक पहले उनके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. आलोक नाथ पर्दे पर अपनी 'संस्कारी' छवि के लिए जाने जाते हैं. इस पूरे मामले पर आलोक नाथ के वकील का कहना है कि हम विनता नंदा के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

आगे उन्होंने कहा, '19  साल पहले जो घटना हुई उस पर आरोप लगाना आसान है. इससे पता चलता है कि सारे आरोप झूठे हैं. मेरा मानना ​​है कि उनकी प्रतिष्ठा को बदनाम करने के लिए ऐसा किया गया है.'

विनता नंदा के खुलासे के बाद अलोक नाथ की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यौन उत्पीड़न के आरोप झेल रहे अलोक नाथ की तबियत बिगड़ गई है. आलोक नाथ के वकील अशोक सरावगी का कहना है कि मीडिया सहयोग करें. कुछ दिनों में अभिनेता खुद मीडिया से रूबरू होंगे.

विनता ने आलोक नाथ पर लगाए आरोप

नंदा ने फेसबुक पर पोस्ट के जरिये संस्कारी अलोक नाथ की हरकतों का खुलासा किया. नंदा द्वार पोस्ट में 'संस्कारी', 'मुख्य अभिनेता' और 'उस दशक का स्टार' जैसे शब्दों का जिक्र किया जाना साफ तौर पर आलोक नाथ की ओर इशारा कर रहा था. बाद में उन्होंने SMS के जरिए IANS से इस बात की पुष्टि की और कहा, 'यह आलोकनाथ हैं. मुझे लगा कि 'संस्कारी' कहना काफी होगा." #MeToo मूवमेंट ने नंदा को भी अपने इस दुखद दास्तां को बयां करने के लिए प्रेरित किया. नंदा ने लिखा, 'वह एक शराबी, लापरवाह और बुरा शख्स था लेकिन वह उस दशक का टेलीविजन स्टार भी था, इसलिए न केवल उसे उसके बुरे व्यवहार के लिए माफ कर दिया जाता था बल्कि कई लोग उसे और भी ज्यादा बुरा बनने के लिए उकसाते थे.

और पढ़ें: मामी के बोर्ड से हटे अनुराग कश्यप, कहा- पाक-साफ साबित होने के बाद करूंगा वापसी


जब संवाददाताओं ने नंदा से इस मुद्दे पर आलोक नाथ के रुख के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, 'जो हुआ है, उसके बारे में सामने आकर उसे स्वीकार करने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए होती है. उन्होंने 2003-2005 में भी मेरे आरोपों से इनकार नहीं किया था, जब मैंने मीडिया में इस बारे में कहा और लिखा था. इसलिए वह इस स्थिति में नहीं हैं कि वह मेरे आरोपों को आज भी झुठला सके. पहली बार इन 20 वर्षो में मैं निडर महसूस कर रही हूं.'

करीब दो दशक पहले उनके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाने के बाद 'द सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन' (सिंटा) ने अभिनेता को नोटिस भेजने का फैसला किया है.