logo-image

Fighter: ऋतिक रोशन की फिल्म 'फाइटर' पर सेंसर की मार, किए गए कई बड़े बदलाव!

ऋतिक रोशन की आने वाली फिल्म फाइटर बेसब्री से इंतजार हो रहा है. रिलीज से पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म में कुछ बदलाव की मांग की थी, जो पूरी हो गई है.

Updated on: 21 Jan 2024, 07:42 PM

नई दिल्ली:

ऋतिक रोशन का हर फैन उनकी आने वाली फिल्म फाइटर का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. ऋतिक की स्क्रीन प्रेजेंस पहली बार दीपिका पादुकोण के साथ देखने को मिलेगी. फिल्म गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज की जा रही है. लेकिन रिलीज से पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म में कुछ बदलाव करने के आदेश दिए हैं. ऋतिक रोशन की आने वाली फिल्म 'फाइटर' रिलीज के बेहद करीब है. जैसे-जैसे फिल्म की रिलीज डेट नजदीक आ रही है.

डायलॉग्स और सीन्स में बदलाव किया गया

फिल्म गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज हो रही है, लेकिन रिलीज से पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म में कुछ बदलाव की मांग की थी, जो पूरी हो गई है.  इसे लेकर कुछ जानकारी भी सामने आ रही है, फिल्म की सर्टिफिकेशन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, देशभक्ति की भावना से भरपूर इस फिल्म में कुछ कट्स भी किए गए हैं. यानी पास होने से पहले सीबीएफसी ने फिल्म के कुछ डायलॉग्स और सीन्स में बदलाव किया है.  

धूम्रपान विरोधी संदेश को हिंदी में दिखाने के आदेश

इश्क जैसा कुछ' और 'शेर खुल गए' गाने ने भी फैन्स के बीच फिल्म को लेकर क्रेज पैदा कर दिया है। फिल्म कुछ ही दिनों में रिलीज होने वाली है, लेकिन उससे पहले सीबीएफसी ने फिल्म में चार बड़े बदलाव किए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म में धूम्रपान विरोधी संदेश को हिंदी में दिखाने के लिए कहा गया है. इसके अलावा एक आपत्तिजनक शब्द को हटाने के लिए कहा गया है, या उसे म्यूट करने के लिए कहा गया है, सीबीएफसी के मुताबिक, यह दो संवादों में आपत्तिजनक शब्द बदलने को कहा गया है.

फिल्म 'फाइटर' को यू/ए पास कर दिया गया

इन बदलावों के बाद 'फाइटर' को यू/ए पास कर दिया गया. फिल्म की एडवांस बुकिंग 20 जनवरी से शुरू हो चुकी है, अब तक के आंकड़ों के मुताबिक 'फाइटर' ने करीब 10 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. 2 करोड़. यह फिल्म 25 जनवरी को IMAX 3D में रिलीज हो रही है.