logo-image

मंसूर अली खान पटौदी ने इस अंदाज में किया था अपने प्यार का इजहार, शर्मिला टैगोर ने सुनाया मजेदार किस्सा

ट्विंकल खन्ना के साथ एक इंटरव्यू में शर्मिला टैगोर ने खुलासा किया कि कैसे उनके पति मंसूर अली खान पटौदी ने उन्हें पहली बार डेट पर चलने के लिए कहा था.

Updated on: 02 Oct 2023, 04:13 PM

नई दिल्ली:

अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. टैगोर परिवार में जन्मी, शर्मिला टैगोर में चार्म, टैलेंट, इंटेलिजेंट और ग्रेस था. टैगोर ने 14 साल की उम्र में कैमरे का सामना करना शुरू कर दिया और 1959 में सत्यजीत रे के बंगाली नाटक, द वर्ल्ड ऑफ अपू से अपनी शुरुआत की. इंडस्ट्री में बड़ी उपलब्धि हासिल करने के दौरान, उनकी मुलाकात अपने पति मंसूर अली खान पटौदी से हुई, जो एक भारतीय क्रिकेटर थे. हाल ही में एक इंटरव्यू में ट्विंकल खन्ना के साथ शर्मिला टैगोर ने खुलासा किया कि वह अपने पति से कैसे मिलीं.

अपने पति मंसूर अली खान पटौदी से कैसे मिलीं शर्मिला टैगोर!

चीटचैट के दौरान, जब एक्स एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने शर्मिला टैगोर से पूछा कि वह अपने पति से कैसे मिलीं, तो एक्सपीरियंस अभिनेत्री पुरानी यादों में चली गईं और सारी बातें बता दीं. उन्होंने शेयर किया कि बंगाल को खेल पसंद है और मैं कोई अपवाद नहीं थी. मैं जयसिम्हा जो भारतीय टेस्ट क्रिकेटर थे उनकी फैन थी.  मैं भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से एक क्रिकेट पार्टी में मिली और वह अभी इंग्लैंड से वापस आए थे.

वह पहली बार था जब हम मिले थे और तब मैं काम के लिए नैनीताल जा रही थी. जब उन्होंने अपना दोहरा शतक बनाया तो मैं दिल्ली में थी. हमने कोलकाता में टेलीफोन नंबर एक्सचेंज किया. इसलिए, मैंने उनके घर फोन किया, क्योंकि उस समय मोबाइल फोन नहीं थे, तो हमने एक संदेश छोड़ा जिसमें लिखा था कि बहुत बधाई हो.

मंसूर अली खान पटौदी ने किया शर्मिला टैगोर के साथ मजाक

जब उन्हेंने पूछा कि क्या उन्हें उन पर क्रश है, तो 'विरुद्ध' एक्टेस ने कहा, मुझे वह पसंद थे. जैसा कि मैंने कहा, मैं जयसिम्हा की फैन थी लेकिन पटौदी की उतनी बड़ी फैन नहीं थी, लेकिन हां, हम एक-दूसरे को पसंद करते थे. उन्होंने आगे कहा, जब मैं मुंबई वापस आई तो मैं अपनी एक दोस्त धीरा के साथ रह रही थी. मुझे मैसेज मिला कि 'तुम्हारे पास पांच फ्रिज का आर्डर हैं. तो, क्या आपने पांच फ्रिज का ऑर्डर दिया था?' मैं बहुत घबरा गई, क्योंकि उन दिनों कोई भी विदेशी सामान नहीं आ सकता था.

पटौदी के मजाक से घबरा गई थीं शर्मिला टैगोर

शर्मिला टैगोर ने कहा कि मुझे लगा कोई मुझे परेशानी में डालने की कोशिश कर रहा है, मैंने कोई फ्रिज का ऑर्डर नहीं दिया. इसलिए, मैंने कहा कि बेहतर होगा कि मैं इस कॉल का जवाब दूं और पता लगाऊं कि क्या हो रहा है. इसलिए, मैंने उस नंबर पर कॉल किया और निश्चित रूप से वह पटौदी ही थे. तो, फिर उन्होंने कहा कि क्या हम एक कप कॉफ़ी के लिए बाहर जा सकते हैं और मैंने कहा हां क्यों नहीं, तो हम चले गए, और फिर हमने बातचीत की और मुझे पता चला कि वह बहुत सौम्य है.

शादी करने और बच्चे पैदा करने का फैसला किया

शर्मिला टैगोर ने तब खुलासा किया कि वह अपनी बॉडी क्लॉक का सम्मान करती हैं और शादी करने और बच्चे पैदा करने के लिए सोच-समझकर निर्णय लेती हैं. एक्ट्रेस के रूप में हम समय में विश्वास करते हैं और एक बॉडी क्लॉक है जो आपको लगातार बताती है कि यह सही समय है. मुझे बस लगा कि मुझे सगाई के दो साल बाद शादी करनी होगी और फिर दो साल बाद मैंने कहा कि अब मुझे अपना परिवार शुरू करना चाहिए.