logo-image

Mahira sharma : भोलेनाथ की बहुत बड़ी भक्त हैं माहिरा शर्मा, महाशिवरात्रि का करतीं हैं व्रत

अभिनेत्री माहिरा शर्मा ने महाशिवरात्रि पर भगवान शिव के प्रति अपने जुड़ाव और भक्ति के बारे में बात की.

Updated on: 07 Mar 2024, 09:48 PM

नई दिल्ली:

देशभर में हर कोई महाशिवरात्री का व्रत रखने की तैयारी में लगा हुआ है, इसी बीच बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं है, हाल ही में बिग बॉस फेम एक्ट्रेस माहिरा शर्मा भगवान शिव की भक्त हैं, वह हर साल महाशिवरात्रि का व्रत रखती हैं. शिव के प्रति अपने लगाव के बारे में एक मीडिया हाउस से बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे वह महाशिवरात्रि के दिन व्रत रखती हैं और सभी अनुष्ठान करती हैं जो भगवान शिव के प्रति उनके लगाव को दर्शाता है. एक्ट्रेस ने कहा कि मैं भगवान शिव को समर्पित उपवास रखती हूं.

महाशिवरात्री का व्रत करेंगी माहिरा शर्मा 

एक्ट्रेस ने कहा कि मैं भगवान शिव को समर्पित उपवास, ध्यान और प्रार्थना करके महाशिवरात्रि मनाती हूं. मैं एक दिन का उपवास रखती हूं और शिवलिंग को दूध, शहद और पानी से स्नान कराता हूं, बेल पत्र के साथ शिव महामृत्युंजय मंत्र का जाप करती हूं. मैं आशीर्वाद लेने के लिए शिव मंदिरों का दौरा करती हूं. यह दिन आंतरिक शांति, और ज्ञान प्राप्त करने के उद्देश्य से आध्यात्मिक प्रथाओं के साथ मनाया जाता है. हर साल की तरह मैं इस साल भी उपवास करूंगी, शिव मंदिर जाऊंगी और प्रार्थना करूंगी. 

 शिव से लगाव महसूस करती हैं माहिरा 

बेपनाह प्यार अभिनेत्री को लगता है कि शिव का उन पर हमेशा प्रभाव रहा है. अभिनेत्री ने खुलासा किया कि भगवान शिव के प्रति उनकी भक्ति का उन पर प्रभाव पड़ा है, जिसमें यह भी शामिल है कि यह उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को भी प्रभावित किया है. भगवान शिव की भक्ति ने शांति, शक्ति और मार्गदर्शन, रिश्ते और समग्र कल्याण की भावना लाई है. पेशेवर रूप से, इसने मुझमें गुणों को भी प्रेरित किया है. 

यह भी पढ़ें- Ambani pre wedding gift: इंडस्ट्री के इन सितारों ने अंबानी कपल को दिए करोड़ों के तोहफे, जानें किसने क्या दिया?

उज्जैन, महाकालेश्वर मंदिर गई थीं माहिरा 

एक्ट्रेस ने आगे बताया कि मैंने उज्जैन, महाकालेश्वर मंदिर और शिव खोरी जैसे कुछ स्थानों का दौरा किया है. शिव खोरी भारत के जम्मू और कश्मीर के रियासी जिले में स्थित एक गुफा मंदिर है. यह गुफा भगवान शिव को बहुत खूबसूरती से समर्पित है. मुझे लगता है कि उज्जैन उनमें से एक है. सात पवित्र शहर और महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, मेरे पसंदीदा बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक है, जो भगवान शिव को समर्पित है. यह अपने अद्वितीय लिंगम के लिए जाना जाता है, जिसे स्वयं प्रकट माना जाता है.