logo-image

शिवाजी पार्क में राजकीय सम्मान के साथ लता दीदी का हुआ अंतिम संस्कार

भारत रत्न लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए शिवाजी पार्क लाया गया है. राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

Updated on: 06 Feb 2022, 06:33 PM

नई दिल्ली:

भारत रत्न लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए शिवाजी पार्क लाया गया है. राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. इससे पहले लता मंगेशकर (  Lata Mangeshkar ) का पार्थिव शरीर वाहन में रख कर उनके घर प्रभुकुंज से शिवाजी पार्क लाया गया. इस दौरान लता की बहन आशा भोसले और परिवार के अन्य सदस्य भी इसी वाहन में मौजूद थे. वाहन में लता दीदी के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटकर ले जाया गया. लता के भाई ने उन्हें मुखाग्नि दी है.

देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर के निधन पर भारत सरकार ने देश में 2 दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है. शोक के दौरान 2 दिनों तक देश का राष्ट्रीय ध्वज उनके सम्मान में आधा झुका रहेगा. राष्ट्रीय शोक के दौरान किसी सरकारी या औपचारिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाता है. स्वर कोकिला लता मंगेशकर का रविवार को निधन हो गया. लता मंगेशकर ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली. 92 वर्षीय लता मंगेशकर पिछले दिनों कोरोना संक्रमित हो गई थी, जिसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.