logo-image

Karisma Kapoor birthday : एक्ट्रेस का कोई प्यार नहीं हुआ मुकम्मल, हर जगह मिली निराशा

करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में देकर इंडस्ट्री में अलग मुकाम हासिल किया है. लेकिन वो अपनी लव लाइफ को लेकर भी अक्सर चर्चा में रही. करिश्मा को कभी भी सच्चा प्यार हासिल नहीं हुआ. जिसके चलते उन्हें हमेशा निराशा मिली.

Updated on: 25 Jun 2022, 10:02 AM

नई दिल्ली:

एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं. जिसके लिए उन्हें आज भी सराहा जाता है. वहीं, करिश्मा की एक्टिंग के साथ उनकी खूबसूरती और डांसिंग ने हमेशा लोगों का दिल लिया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोगों का दिल लूटने वाली करिश्मा एक्टर अजय देवगन (Karisma Kapoor Ajay Devgan love story) पर अपना दिल हार चुकीं थी. जी हां, आज हम आपको एक्ट्रेस के जन्मदिन (Karisma Kapoor birthday special) पर उनकी जिंदगी के कुछ अनजाने किस्से बताने वाले हैं. जिनके बारे में आपको शायद ही पता होगा.

सबसे पहले आपको बताते चलें उनके निक नेम 'लोलो' (Karisma Kapoor nickname lolo) के बारे में, जो उनकी नानी गिना लोगोब्रिगाडा के नाम पर रखा गया है. वहीं, एक्ट्रेस के करियर में उनकी डेब्यू फिल्म काफी कारगर साबित हुई. लेकिन इसके पीछे भी एक किस्सा है. दरअसल, एक्ट्रेस बॉबी देओल के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली थी. लेकिन फिर फिल्म के शुरू होने में देरी की वजह से करिश्मा ने 'प्रेम कैदी' से इंडस्ट्री में कदम (Karisma Kapoor debut film) रखा. जिसके बाद धीरे-धीरे एक्ट्रेस की किस्मत बदली. फिर करिश्मा कहां रुकने वाली थी. एक के बाद एक फिल्में करती ही गईं.

आपने एक समय पर करिश्मा के साथ अजय (Karisma Kapoor Ajay Devgan) का नाम कई बार जुड़ते देखा होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि एक्ट्रेस को अजय से प्यार हो गया था. दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम भी किया. इस दौरान वे एक-दूसरे के काफी नजदीक आ गए थे. लेकिन फिर रवीना टंडन के साथ अजय की बढ़ती नजदीकी ने दोनों के रिश्तों में दरार ला दी और वे अलग हो गए. जिसके बाद करिश्मा और अजय के रिश्ते का अंत यही हो गया. वहीं, इसके बाद करिश्मा और अभिषेक बच्चन (Karisma Kapoor Abhishek Bachchan) का रिश्ता चर्चा में रहा. दोनों की मुलाकात अभिषेक की बहन श्वेता बच्चन और राज कपूर के पोते निखिल नंदा की शादी पर हुई. जिसके कुछ समय बाद उनकी शादी का ऐलान कर दिया गया. लेकिन फिर सगाई के बाद पांच महीने में ही उनका रिश्ता टूट गया और आगे न बढ़ सका.

जिसके बाद आखिरकार एक्ट्रेस की शादी बिजनेसमैन संजय कपूर (Karisma Kapoor Sunjay Kapoor marriage) से हुई. लेकिन यहां भी करिश्मा के लिए निराशा ही लिखी थी. जैसा कि आप जानते हैं कि कपल की दो बेटियां भी हुई थी. लेकिन फिर शादी के 13 सालों बाद वे अलग (Karisma Kapoor Sunjay Kapoor divorce) हो गए. आपको जानकर हैरानी होगी कि तलाक के बाद करिश्मा ने पति संजय पर घरेलू हिंसा का आरोप भी लगाया था.