logo-image

कांग्रेस को सपोर्ट करने वाले वीडियो पर कार्तिक आर्यन ने दिया रिएक्शन, कहा- सब फेक है...

हाल ही में कार्तिक आर्यन को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक्टर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार कलन नाथ का समर्थन करते दिख रहे हैं. एक्टर ने असली वीडियो शेयर कर इसे फर्जी बताया है.

Updated on: 31 Oct 2023, 05:33 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन ने मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार कमल नाथ का समर्थन करने वाले एक विकृत वीडियो के विवाद को संबोधित करने के लिए एक्स का सहारा लिया. उन्होंने मूल एड शेयर किया औरवायरल हो रही वीडियो को नकली बताया है. क्रिकेट विश्व कप मैचों का विज्ञापन करने के लिए डिज्नी+हॉटस्टार द्वारा जारी किया गया वीडियो किसी भी पार्टी का समर्थन करने के लिए नहीं है. इसे एडिट कर भ्रम पैदा  किया जा रहा है. 

कार्तिक आर्यन ने शेयर किया ओरिजिनल वीडियो

एडिटेड वीडियो में कार्तिक आर्यन को एक एयरपोर्ट से प्रस्थान करते देखा जा सकता है. जैसे ही वीडियो आगे बढ़ता है, दो लोगों को एक बिलबोर्ड पर कांग्रेस नेता कमल नाथ द्वारा चुनावी वादों के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते देखा जा सकता है. जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, एक महिला को महिलाओं के लिए अन्य चुनावी वादों पर प्रकाश डालते देखा जा सकता है. वहीं आखिरी में, वीडियो में कार्तिक आर्यन को यह कहते हुए दिखाया गया है, मैं भी तो कांग्रेसी हूं. मैं भी कांग्रेस समर्थक हूं. वीडियो कांग्रेस उम्मीदवार के बाकी चुनावी वादों के साथ खत्म होता है.

 

ओरिजिनल वीडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए 

वहीं ओरिजन वीडियो में, कार्तिक आर्यन एक एयर पोर्ट के लिए प्रस्थान पर पहुंचते हैं. जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, दो व्यक्ति इस बात पर प्रकाश डालते हैं कि कैसे आईसीसी विश्व कप का आनंद ओटीटी प्लेटफॉर्म के माध्यम से मोबाइल उपकरणों पर मुफ्त में लिया जा सकता है. इसके साथ ही, वीडियो में एक महिला है जो ऐप द्वारा दिए जाने वाले अतिरिक्त लाभों पर ध्यान देती है. ओरिजनल एडवर्टाइजमेंट ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज़्नी+हॉटस्टार द्वारा 23 सितंबर को यूट्यूब पर पोस्ट किया गया था.

 

कार्तिक आर्यन ने रियल एड को एक्स पर शेयर किया

कार्तिक आर्यन ने रियल एड को एक्स पर शेयर करते हुए लिखा, यह असली विज्ञापन है, बाकी सब नकली है. यह ट्वीट 31 अक्टूबर को साझा किया गया था. तब से इसे 1.8 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और संख्या अभी भी बढ़ रही है. कई लोगों ने अपने विचार साझा करने के लिए ट्वीट के कमेंट का भी सहारा लिया. कार्तिक आर्यन के ट्वीट पर लोगों ने इस तरह दी रिएक्शन. एक एक्स यूजर ने लिखा, हाहा मैसेज दूर करने के लिए अच्छा है भाई. वहीं एक ने लिखा इसकी ज़रूरत थी. तीसरे ने सुझाव दिया, उनके खिलाफ मामला दर्ज करें जिसने ऐसा किया. चौथे ने लिखा, अच्छा हुआ कि यह साफ़ हो गया.