logo-image

Kangana Ranaut Statement: मुझे ही मिलता है बस मेल कोस्टार्स के समान पैसा, पे पैरिटी पर कंगना का प्रियंका पर तंज

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अक्सर अपने बोल्ड बयानों को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड की पे पैरिटी (Pay Parity) पर बात की है.

Updated on: 31 May 2023, 07:05 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अक्सर अपने बोल्ड बयानों को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड की पे पैरिटी (Pay Parity) पर बात की है. कंगना ने कहा है, फीमेल एक्ट्रेस में एकमात्र वही है जिन्हें पुरुष कलाकारों के समान पैसा दिया है. जी हां कंगना ने अब दावा किया है कि केवल उन्हें ही पुरुष एक्टर्स की तरह पैसा मिलता है, जबकि अधिकतर ''ए-लिस्टर्स " फ्री में फिल्में करते हैं. कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर प्रियंका का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने पिछले साल बीबीसी के साथ एक इंटरव्यू में बॉलीवुड को लेकर अपना बयान दिया है.

प्रियंका (Priyanka Chopra) ने बॉलीवुड में पैसे के अंतर के बारे में खुलकर बात की थी और कहा उन्हें कभी भी अपने मेल कोस्टार्स के समान पैसा नहीं मिला. प्रियंका चोपड़ा ने आगे कहा था, 'बॉलीवुड में मुझे कभी भी मेल कोस्टार्स के बराबर पैसा नहीं मिला. मैंने वहां लगभग 60 फिल्में की हैं, लेकिन मुझे कभी भी मेरे मेल कोस्टार्स के बराबर पैसा नहीं मिला. मुझे अपने कोस्टार्स का लगभग 10 प्रतिशत पैसा मिला है. यह अंतर काफी बड़ा है और बहुत सी फीमेल एक्ट्रेस अभी भी इससे जूझ रही हैं. 

बॉलीवुड की पे पैरिटी पर की बात

अब इस बयान पर कंगना (Kangana Ranaut) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. कंगना ने कहा, फिल्म इंडस्ट्री में वह एकमात्र ऐसी फीमेल एक्ट्रेस हैं, जिन्हें मेल स्टार्स के बराबर पैसा मिलता है. उन्होंने कहा है, "यह बात सही है कि महिलाएं पुरुषों के बनाए नियमों के आगे नतमस्तक हो जाती हैं. मैंने बॉलीवुड की पे पैरिटी पर सबसे पहले लड़ाई लड़ी है. मैं जिन रोल के लिए लड़ाई लड़ रही थी, कई एक्ट्रेस ने वह रोल फ्री में किए हैं. इसके पीछे कारण यह है कि वे जानती थी कि कहीं यह रोल सही लोगों को ना मिल जाए. इसलिए अधिकतर 'ए-लिस्टर्स'' फिल्म फ्री में करती हैं. फिर वह अपनी आर्टिकल रिलीज करवाती है कि बॉलीवुड में उन्हें सबसे ज्यादा पैसा मिलता है." इसके बाद उनके पास किसी को दोषी ठहराने के लिए भी कोई नहीं बचता. वहीं कंगना इससे पहले भी बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर कई बार अपने बयान साझा कर चुकी हैं और डायरेक्टर करण जौहर पर निशाना साध चुकी हैं