logo-image

Kaho na Pyaar hai: सलमान खान ने ऋतिक को दी थी फिल्म के लिए खास टिप्स, किया बड़ा खुलासा

ऋतिक ने एक इंटरव्यू में साझा किया था कि उन्होंने ध्यान लगाया और 'कहो ना प्यार है' में रोहित और राज का डबल रोल प्ले करने के लिए ट्रेनिंग ली

Updated on: 14 Jun 2023, 06:42 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने 26 साल की उम्र में पिता राकेश रोशन की रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'कहो ना प्यार है' (Kaho na Pyaar hai)  से बॉलीवुड में डेब्यू किया. ऋतिक अपने डेब्यू से पहले इतने 'नर्वस' थे कि उन्होंने 70 मिमी स्क्रीन पर खुद को अच्छा दिखाने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार सब कुछ किया. उन्होंने कई काम किए उनमें से एक था सलमान खान (Salman Khan) को बॉडीबिल्डिंग के टिप्स के लिए कॉल करना. 

ऋतिक ने एक इंटरव्यू में साझा किया था कि उन्होंने ध्यान लगाया और 'कहो ना प्यार है' में रोहित और राज का डबल रोल प्ले करने के लिए ट्रेनिंग ली. वो ये भी चाहते थे कि रोहित और राज एक दूसरे से अलग दिखें और इसके लिए उन्होंने सलमान को कॉल किया. उन्होंने कहा था, "मुझे पता था कि फिजिकलिटी बहुत जरूरी है, खासकर वहां जहां इस फिल्म के लिए मैं डबल रोल कर रहा हूं, पहले पार्ट में रोहित और दूसरे पार्ट में राज. मैंने सोचा कि यह अच्छा होगा अगर मैं फिजिकल रूप से भी दोनों कैरेक्टर के बीच अंतर दिखा सकूं. इसलिए, मैं एक साल से खुद को ट्रेनड कर रहा था, लेकिन मैं उस तरह के रिजल्ट नहीं देख पा रहा था, जैसा मैं देखना चाहता था.”

फिल्म में अपने सीन से खुश नहीं थे ऋतिक 

 ऋतिक ने आगे बताया कि,  मैंने बस अपने आप से सवाल पूछा कि बिजनेस में सबसे अच्छा कौन है, और जवाब मिला सलमान है, उसके बाद मैंने खुद से कहा, 'मुझे यह कोशिश करनी है. दरअसल मुझे सलमान से पूछने की कोशिश करनी है कि तुम क्या करते हो”अपने किरदार के लिए अच्छी तरह से ट्रेनड होने के बाद, ऋतिक रोशन ने अपनी लीड कोस्टार अमीषा पटेल (Ameesha Patel) के साथ रोमांटिक ड्रामा की शूटिंग शुरू की. लेकिन, शूटिंग के बीच में, उन्होंने महसूस किया कि फिल्म का मुख्य फोकस फीमेल एक्ट्रेस पर है.  ऋतिक के मुताबिक, उनका रोल फिल्म में बहुत कम था, इसलिए उन्होंने इसकी शिकायत फिल्म के डायरेक्टर और अपने पिता राकेश रोशन से की. 

'कहो ना प्यार है' में अपनी रोल के बारे में ऋतिक रोशन की सोच गलत साबित हुई क्योंकि फिल्म रिलीज होने पर एक बड़ी हिट बन गई. इसने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऋतिक रोशन को एक ऐसे एक्टर की पहचान मिली जो बेहतर डांस और गाना गा सकता है