BREAKING NEWS
  • इमरान खान सरकार का बड़ा फैसला, पाकिस्तान में बंद हिंदू मंदिरों के साथ ये होगा- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

'सुपर 30' की शानदार शुरुआत, पहले दिन कमाए इतने करोड़

News State Bureau  |   Updated On : July 13, 2019 09:10:17 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

Super 30 box office collection Day 1: ऋतिक रोशन की मच अवेटेड फिल्म सुपर 30 बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. विकास बहल के डायरेक्शन में बनी फिल्म को देखने के लिए लोगों की भीड़ सिनेमाघरों में देखी जा रही है. बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार फिल्म सुपर 30 ने अपने पहले दिन धांसू कमाई करते हुए 12 करोड़ कमाई कर डाली है. फिलहाल मेकर्स को उम्मीद है कि फिल्म अपने वीकेंड पर अपनी कमाई में इजाफा करेगी.

शिक्षण संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन संघर्ष पर बनी फिल्म 'सुपर 30' शुक्रवार को भारत सहित 70 से अधिक देशों में रिलीज हुई.

आनंद पटना में गरीब बच्चों की मेधा तराश कर उन्हें आईआईटी में प्रवेश परीक्षा के लिए तैयार करते हैं. इसके लिए वह 'सुपर 30' नामक कोचिंग संस्थान चलाते हैं. उनके प्रयासों से रिक्शा चलाने वाले, मोची का काम करने वाले, गैराज में काम करने वालों तक के बच्चे आईआईटी में प्रवेश पा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप से भारत के बाहर होने पर विवेक ओबेरॉय ने किया ट्वीट, लोगों ने कहा- मैच्योर हो जाइए

यह फिल्म आनंद के जीवन व उनके इसी कोचिंग संस्थान को केंद्र में रखकर बनाई गई है. फिल्म में आनंद का किरदार ऋतिक रौशन ने निभाया है, जबकि इसके निर्देशक विकास बहल हैं. इस फिल्म में सुपर 30 के छात्र ने भी अभिनय किया है. इस फिल्म में मृणाल ठाकुर, आदित्य श्रीवास्तव, नंदिश सिंह भी अलग-अलग भूमिकाओं में हैं.

First Published: Jul 13, 2019 09:07:13 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो