logo-image

Rajpal Yadav Birthday: 53 साल के हुए कॉमेडी सुपरस्टार राजपाल यादव, जानें उनके बारे में अनकही बातें

Happy Birthday Rajpal Yadav: बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर चलिए जानते हैं एक्टर के बारे में कुछ खास बातें.

Updated on: 16 Mar 2024, 12:29 PM

New Delhi:

Happy Birthday Rajpal Yadav: बॉलीवुड के जाने माने एक्टर राजपाल यादव को कौन नहीं जानता. दिग्गज एक्टर के देश भर में कई फैंस हैं. अभिनेता राजपाल यादव बॉलीवुड को कुछ सबसे मजेदार किरदार और पंचलाइन देने के लिए जाने जाते हैं और वह अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के लिए भी जाने जाते हैं. हालाँकि, अभिनेता का जीवन आसान नहीं रहा है, बल्कि इसके बजाय, उन्होंने भी काफी संघर्षों और कठिनाइयों का सामना किया है. आज अभिनेता के जन्मदिन पर चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें. 

राजपाल यादव  का शुरुआती करिअर 
राजपाल यादव का जन्म 1971 में उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में हुआ था. उन्होंने 1999 में फिल्म "दिल क्या करे" से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. शुरुआती दौर में उन्हें छोटे-छोटे रोल मिले, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने अपनी कॉमिक टाइमिंग और एक्टिंग टैलेंट से दर्शकों का दिल जीत लिया. 2000 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म "जंगल" में "सिप्पा" का किरदार निभाकर उन्हें पहचान मिली. इसके बाद उन्होंने "भूल भुलैया", "गैंगस्टर", "मैंने प्यार क्यों किया", "हेरा फेरी", "रंग दे बसंती" जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया.उन्हें कॉमिक किरदारों के लिए जाना जाता है, लेकिन उन्होंने गंभीर भूमिकाओं में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rajpal Naurang Yadav (@rajpalofficial)

मिल चुके हैं इतने अवार्ड 
राजपाल यादव को उनकी एक्टिंग के लिए कई पुरस्कार और सम्मान मिले हैं, जिनमें फिल्मफेयर पुरस्कार, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और स्टार स्क्रीन पुरस्कार शामिल हैं. 

एर फिल्म के लिए लेते हैं इतनी फीस 
राजपाल यादव आज भी फिल्मों में एक्टिव हैं और वे हर साल कई फिल्मों में काम करते हैं. हर फिल्म के लिए राजपाल यादव 1-2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.राजपाल यादव कई लोकप्रिय ब्रांडों के लिए एंडोर्समेंट करते हैं, जिसके लिए उन्हें अच्छी खासी रकम मिलती है. राजपाल यादव अक्सर स्टेज शो में भी भाग लेते हैं, जिससे उन्हें अच्छी कमाई होती है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rajpal Naurang Yadav (@rajpalofficial)

करोड़ो की प्रॉपर्टी के मालिक है राजपाल यादव 
मुंबई में एक आलीशान घर के मालिक हैं राजपाल यादव. वह मुंबई के एक पॉश इलाके में एक आलीशान घर में रहते हैं. एक्टर के पास लग्जरी कारों का कलेक्शन है. राजपाल यादव के पास कई लग्जरी कारें हैं, जिनमें होंडा एकॉर्ड, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज और मर्सिडीज-बेंज शामिल हैं. राजपाल यादव के पास देश में कई रियल स्टेट संपत्तियां भी हैं.