logo-image

Happy Birthday Priyanka Chopra: जानें प्रियंका चोपड़ा का मिस वर्ल्ड से हॉलीवुड तक का सफर

प्रियंका (Priyanka Chopra) का जन्म 18 जुलाई, 1982 को जमशेदपुर में अशोक चोपड़ा और मधु चोपड़ा के घर में हुआ था

Updated on: 18 Jul 2019, 12:10 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) आज 18 जुलाई को अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. प्रियंका (Priyanka Chopra) का बचपन यूपी के बरेली और लखनऊ में बीता, साल 2000 में मिस वर्ल्ड का ताज सिर पर सजाकर प्रियंका ने पूरी दुनिया में नाम रोशन किया. इसके बाद प्रियंका (Priyanka Chopra) ने बॉलीवुड में एंट्री की और आज हॉलीवुड की फिल्में कर रही हैं, लेकिन इस पूरे सफर में PC को कई उतार-चढ़ाव का सामना भी करना पड़ा.

यह भी पढ़ें- दीपिका पादुकोण नहीं, ये हैं रणवीर सिंह के लकी चार्म

प्रियंका (Priyanka Chopra) का जन्म 18 जुलाई, 1982 को जमशेदपुर में अशोक चोपड़ा और मधु चोपड़ा के घर में हुआ था. प्रियंका ने बरेली के आर्मी पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की. प्रियंका के माता-पिता आर्मी में डॉक्टर के पद पर कार्य कर चुके हैं. PC के छोटे भाई का नाम सिद्धार्थ चोपड़ा है.

View this post on Instagram

Best use of a vacation. The hubby taking pictures. Lol 😝 📷@nickjonas 👙 ☀️ 🍸 💏

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

यूपी के बरेली और लखनऊ में पढ़ाई करने के बाद 13 साल की उम्र में वह आगे की स्कूलिंग के लिए आंटी के साथ यूनाइटेड स्टेट चली गईं. उन्होंने कई इंटरव्यू में बताया है कि यूएस में पढ़ाई के दौरान वह कई बार कथित तौर पर रंगभेद का शिकार हो चुकी हैं. 3 साल बाद प्रियंका वापस भारत लौट आईं. इसके बाद उनकी मां मधु ने प्रियंका की कुछ फोटोज फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड के लिए भेजी, जो सिलेक्ट हो गईं. फिर प्रियंका ने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

यह भी पढ़ें- कैटरीना कैफ के साथ स्कूटर पर दिखे सलमान खान, देखें Viral Photo

View this post on Instagram

Best birthday girl ever. @madhumalati I love you. Thank you for being my rock.

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

प्रियंका अपने पिता अशोक चोपड़ा के बेहद करीब थीं. उनके पिता की मृत्यु साल 2013 में कैंसर से हो गई थी. प्रियंका ने अपने पिता की हैंड राइटिंग 'डैडी लिल गर्ल' का टैटू भी कराया है. प्रियंका ने 'द हीरो: लव स्टोरी ऑफ़ अ स्पाई', 'अंदाज', 'मुझसे शादी करोगी', 'वक्त: द रेस अगेंस्ट द टाइम', 'फैशन', 'दोस्ताना', 'कमीने', 'डॉन', 'बर्फी' और 'बाजीराव मस्तानी' जैसी फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 'बेवॉच' के जरिए हॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू किया.

यह भी पढ़ें- 100 Pound कमाने के लिए खंभे से लटके अक्षय कुमार, ट्विंकल ने शेयर किया मजेदार Video

View this post on Instagram

5 life lessons with yours truly 😂 (I’m so funny) haha Check out a copy of @instylemagazine July 2019 on stands today

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

प्रियंका इंस्टाग्राम अकाउंट पर अक्सर खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. प्रियंका और निक ने 1-2 दिसंबर को जोधपुर के उमेद भवन में एक-दूसरे का हाथ थामा था. दोनों ने क्रिश्चियन और हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी.