logo-image

Happy Birthday Guru Randhawa: 'सूट सूट' से किया था बॉलीवुड डेब्यू, यहां देखें गुरु के मशहूर गानों की लिस्ट

गुरु रंधावा (Guru Randhawa) का पहला गाना जो उन्होंने यूट्यूब पर रिलीज़ किया था उसका नाम

Updated on: 30 Aug 2023, 07:12 AM

नई दिल्ली:

पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा, (Guru Randhawa) बॉलीवुड के साथ-साथ पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में अपने हिट गानों के लिए मशहूर हैं. लाहौर, हाई रेटेड गबरू, सूट सूट और बन जा रानी जैसे उनके प्रसिद्ध हिट गाने यंगस्टर्स के बीच लोकप्रिय गीतों में से हैं. जब वह महज 7 साल के थे, तब उन्होंने गाने की समझ विकसित करना शुरू कर दिया था. वह गुरदासपुर में छोटे-मोटे प्रदर्शन करने में कामयाब रहे और फिर दिल्ली में इवेंट में संचालन करना शुरू कर दिया. दिल्ली में रहते हुए रंधावा ने इंडियन एसोसिएशन ऑफ प्लानिंग एंड मैनेजमेंट से एमबीए की पढ़ाई पूरी की. आज वे अपना 31 वां (Happy Birthday Guru Randhawa ) जन्मदिन मनाएंगे. ऐसे में हम आपको सिंगर की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प कहानी बताते हैं

गुरु रंधावा (Guru Randhawa) का पहला गाना जो उन्होंने यूट्यूब पर रिलीज़ किया था उसका नाम "सेम गर्ल" था. उन्होंने अर्जुन के साथ गाना गाया, जो रंधावा के साथ उनके म्यूजिक वीडियो में शामिल होने वाले पहले व्यक्ति थे. कथित तौर पर, गुरु रंधावा ने इंडियन प्रीमियर लीग 2017 के उद्घाटन समारोह में भी गाना गाया था. सुपरहिट गानों में से एक 'सूट सूट' गुरु का बॉलीवुड डेब्यू था. 2017 में फिल्म हिंदी मीडियम में, गुरु रंधावा ने व्यापक, गैर-पंजाबी दर्शकों को ध्यान में रखते हुए इस पंजाबी गाने को फिर से बनाया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Guru Randhawa (@gururandhawa)

 

क्या था पहला अंतर्राष्ट्रीय गीत?

'सूट सूट' के बाद गुरु ने बॉलीवुड फिल्मों में कई जोशीले पंजाबी-हिंदी गाने गाए. इन गानों में फिल्म तुम्हारी सुलु के लिए बन जा तू मेरी रानी, ​​फिल्म ब्लैकमेल के लिए पटोला और नवाबजादे के लिए हाई रेटेड गबरू शामिल हैं. और 2018 में रंधावा सलमान खान के 'दबंग रीलोडेड' टूर का हिस्सा बने. रैपर बोहेमिया ने उन्हें "गुरु" नाम दिया था, जो मंच पर रहते हुए उनका पूरा नाम छोटा कर देते थे.गुरु रंधावा का पहला अंतर्राष्ट्रीय गीत, जिसका नाम "स्लोली स्लोली" है, में पिटबुल शामिल थे, जो 19 अप्रैल 2019 को रिलीज़ हुआ था. गाने के संगीत वीडियो को 24 घंटों के भीतर YouTube पर 38 मिलियन व्यूज मिले. और उस गाने के रिलीज होने के बाद, उनका म्यूजिक वीडियो 24 घंटों में दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला म्यूजिक वीडियो बन गया. गुरु रंधावा ऑटोमोबाइल के बहुत बड़े फैन हैं और उनके पास एक शानदार लेम्बोर्गिनी और एक हार्ले है.