logo-image

Guneet Monga returns to India: ऑस्कर लिए शान से भारत लौटीं गुनीत मोंगा, जमकर किया स्वागत

बॉलीवुड इंडस्ट्री की पॉपुलर निर्माता गुनीत मोंगा (Guneet Monga) लॉस एंजिल्स में 95वें अकादमी पुरस्कारों (95th Academy Awards) में ऑस्कर (Oscars) जीतने के बाद भारत वापस आ गई हैं.

Updated on: 17 Mar 2023, 01:12 PM

New Delhi:

बॉलीवुड इंडस्ट्री की पॉपुलर निर्माता गुनीत मोंगा (Guneet Monga) लॉस एंजिल्स में 95वें अकादमी पुरस्कारों (95th Academy Awards) में ऑस्कर (Oscars) जीतने के बाद भारत वापस आ गई हैं. शुक्रवार को विजेता ने ऑस्कर के साथ भारत की जमीन पर दस्तक दी और फैंस और करीबियों ने उनका जमकर स्वागत किया. गुनीत ने हवाई अड्डे के बाहर तैनात पत्रकारों से भी बात की. आपको बता दें कि, अपनी इस ऐतिहासिक जीत पर खुशी जाहिर करते हुए गुनीत ने एएनआई से कहा, 'हमारी बड़ी प्रतिस्पर्धा थी. मलाला (Nobel Award Winner Malala Yousafzai) द्वारा समर्थित हमारी श्रेणी में एक और फिल्म थी. हमारी फिल्म ने सभी देशों, युगों में काम किया … दुनिया भर से जिस तरह का प्यार हमें मिल रहा है, फिल्म ने अपना जादू चलाया." गुनीत (Guneet Monga) और निर्देशक कार्तिकी गोंसाल्वेस (kartiki gonsalves) ने ऑस्कर 2023 में इतिहास रचा, क्योंकि उनके प्रोजेक्ट 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' (The Elephent Whisperers) ने सर्वश्रेष्ठ फीचर डॉक्यूमेंट्री फिल्म में अवार्ड जीता. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)

यह भी पढ़ें - फिल्मों से दूर रहकर भी करोड़ों की मालकिन हैं श्वेता बच्चन, 49वे जन्मदिन पर जानें अनसुने किस्से 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Guneet Monga Kapoor (@guneetmonga)

फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' (The Elephent Whisperers) के बारे में बात करें तो, 41 मिनट की डॉक्यूमेंट्री एक अनाथ हाथी बछड़े, रघु की कहानी बताती है, जिसे महावत, बोमन और बेली की देखभाल में रखा गया है. जीत के बाद, गुनीत (Guneet Monga) ने ट्विटर पर अपना पहला रिएक्शन शेयर किया और लिखा, "हमने भारतीय प्रोडक्शन के लिए अभी तक का पहला ऑस्कर जीता है! दो महिलाओं ने किया ऐसा! मैं अभी भी कांप रही हूं."

यह भी पढ़ें - Swara Bhasker Wedding Reception:स्वरा-फहद के वेडिंग रिसेप्शन में इन दिग्गज नेताओं ने की शिरकत, वायरल हुई तस्वीरें 

आपको बता दें कि, गुनीत का यह दूसरा ऑस्कर है. उनका पहला ऑस्कर 2019 में वृत्तचित्र लघु फिल्म, ईरानी अमेरिकी फिल्म निर्माता रायका जेहताबच की 'पीरियड: एंड ऑफ सेंटेंस' (period: end of sentence) के लिए था.