logo-image

Grammy Awards 2024: ग्रैमी विनर शंकर महादेवन लौटे अपने देश, चॉकलेट बांटकर मनाया जीत का जश्न

अवॉर्ड जीतने के बाद शंकर महादेवन मुंबई लौट आए हैं. इस दौरान एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया.

Updated on: 08 Feb 2024, 08:26 PM

नई दिल्ली:

66वां ग्रैमी अवॉर्ड्स भारतीयों के लिए बेहद खास रहा है, क्योंकि इस बार भारतीय कलाकारों ने एक नहीं बल्कि कई ग्रैमी अवॉर्ड्स जीते हैं. इन्हीं में से एक है  शंकर महादेवन, जिसने बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एल्बम के लिए ग्रैमी अवॉर्ड अपने नाम किया है. अब सिंगर अपने देश लौट आए हैं. रविवार को लॉस एंजिल्स में आयोजित 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स में भारत ने बड़ी जीत हासिल की है, अवॉर्ड जीतने के बाद शंकर महादेवन मुंबई लौट आए हैं. इस दौरान एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया, वह जाकिर हुसैन के साथ फ्यूजन बैंड शक्ति का हिस्सा हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bollywood Society (@bollywoodsocietyy)

ग्रैमी जीतने के बाद मुबंई लौटे  शंकर महादेवन 

शंकर महादेवन के बैंड शक्ति को 'दिस मोमेंट' के लिए ग्रैमी 2024 में वेस्ट म्यूजिक एल्बम के लिए अवार्ड मिला है. जॉन मैकलॉघलिन, ज़ाकिर हुसैन, शंकर महादेवन, वी.सेल्वगनेश और गणेश राजगोपालन के सहयोग से बनी शक्ति को दिस मोमेंट के लिए ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित किया गया.  सिंगर ने अपनी जीत से खुश होकर, मुंबई वापस आने के बाद मीडिया से बात की और अपनी जीत का जश्न मनाते हुए सभी पैपराजी को चॉकलेट भी बांटा.

सोशल मीडिया हैंडल पर एक धन्यवाद नोट लिखा

शंकर महादेवन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक धन्यवाद नोट लिखते हुए ग्रैमी अवार्ड्स के साथ तस्वीरें शेयर कर लिखा, हमने यह किया, मैंने कभी नहीं सोचा था कि जिस बैंड से मैंने म्यूजिक सीखा है. मेरा म्यूजिक एथेस्टिक वह बैंड होगा. मैं आखिर में परफार्म करूंगा और ग्रैमी जीतूंगा. बता दें, भारत के लिए एक और गर्व करने वाली खबर सामने आई है. 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 में भारत के हाथ भी बड़ी जीत लगी थी.

लॉस एंजिल्स के कॉम एरिना में में ग्रैमी अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया

5 फरवरी अमेरिका के लॉस एंजिल्स के कॉम एरिना में में ग्रैमी अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया था. इस अवॉर्ड को म्यूजिक इंडस्ट्री का ऑस्कर भी कहा जाता है. भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री से जाकिर हुसैन और शंकर महादेवन ने देश का नाम ऊंचा कर दिया. ज़ाकिर हुसैन को ‘पश्तो' एल्बम में योगदान के लिए बेला फ्लैक और एडगर मेयर के साथ बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफॉर्मेंस का अवॉर्ड दिया गया. उन्होंने एक साथ तीन अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया.