logo-image

यौन शोषण के आरोप में फंसे राजकुमार हिरानी को लेकर तिग्मांशु धूलिया ने दिया बड़ा बयान, कहा..

हाल ही में फिल्मकार राजकुमार हिरानी पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया, जिसने उनके साथ फिल्म 'संजू' में काम किया था.

Updated on: 21 Jan 2019, 10:03 AM

नई दिल्ली:

फिल्मकार-अभिनेता तिग्मांशु धूलिया का कहना है कि शोबिज (फिल्म उद्योग) में काम करने के दौरान लोगों को जिम्मेदारी और समझ के साथ व्यवहार करना चाहिए. अनु मलिक, कैलाश खेर, साजिद खान और आलोकनाथ जैसी हस्तियों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लग चुके हैं. हाल ही में फिल्मकार राजकुमार हिरानी पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया, जिसने उनके साथ फिल्म 'संजू' में काम किया था.

इन आरोपों के बारे में पूछे जाने पर धूलिया ने कहा, "मुझे नहीं पता कि लोग इस तरह की गलतियां क्यों करते हैं. यह जरूरी नहीं है. वे बड़े निर्देशक हैं और कई नाम सामने आए हैं. मुझे लगता है कि लोगों को फिल्म उद्योग में काम करने के दौरान जिम्मेदार और समझदार बनना चाहिए."

धूलिया ने कहा कि वह इस तरह की घटिया हरकतों के बिल्कुल खिलाफ हैं. वहीं फिल्ममेकर राजकुमार हिरानी पर लगे यौन शोषण के आरोपों को लेकर अभिनेता इमरान हाशमी ने कहा है कि 'मीटू' अभियान बढ़िया है, लेकिन जांच की एक उचित प्रक्रिया की आवश्यकता है.

इमरान ने कहा, "फिलहाल, वह दोषी साबित नहीं हुए हैं. मैं इस मुद्दे पर नहीं बोल सकता, क्योंकि मुझे इसकी विस्तृत जानकारी नहीं है. अगर आरोप सही है, तो जरूर कार्रवाई होनी चाहिए. इस आन्दोलन के साथ यही एक चीज है."उन्होंने कहा, "यह एक महान आन्दोलन है, लेकिन इसके साथ जांच की भी एक उचित प्रक्रिया होनी चाहिए. हम बिना सोचे-समझे आरोप लगाने लगते हैं. लेकिन जांच की प्रक्रिया भी होनी चाहिए. मुझे उम्मीद है कि इस लड़की के आरोपों की भी जांच होगी."

(इनपुट आईएएनएस से)