logo-image

Vidya Balan : विद्या बालन के बाहर आए जज्बात, कहा- फिमेल लीड को नहीं मिलता श्रेय...

पिछले कई सालों से ये चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है, कि महिलाएं फिल्मों में अहम भूमिकाएं निभाते हुए नजर आ रही हैं. इस चलन को बढ़ावा भी खूब मिल रहा है. और इसका श्रेय विद्या बालन (Vidya Balan) को जाता है.

Updated on: 20 Dec 2022, 07:47 PM

नई दिल्ली :

पिछले कई सालों से ये चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है, कि महिलाएं फिल्मों में अहम भूमिकाएं निभाते हुए नजर आ रही हैं. इस चलन को बढ़ावा भी खूब मिल रहा है. और इसका श्रेय विद्या बालन (Vidya Balan) को जाता है. अदाकारा को फिमेल लीड फिल्मों की मुखिया माना जाता है, जिन्होंने 'द डर्टी पिक्चर' और 'कहानी' जैसी फिल्मों के साथ बॉक्स-ऑफिस पर अपनी एक शानदार छाप छोड़ी. अभिनेत्री हमेशा अपने दिल की बात कहने के लिए जानी जाती हैं और हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने लैंगिक असमानता के बारे में फिर से बात की है. 

विद्या ने कहा कि 'गंगूबाई काठियावाड़ी' (Gangubai Kathiawadi) की सफलता के बाद आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की उस तरह से तारीफ नहीं हुई, जिस तरह से मेल अभिनेताओं की तारीफ की जाती है, जब वे हिट देते हैं. जबकि संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की तारीफों के पुल बांध दिए गए.'

यह भी पढ़ें :  Anil Kapoor : फिल्म 'कांतारा' देख अनिल कपूर हुए ऋषभ शेट्टी के दीवाने, लगाई साथ काम करने की फरियाद

यह भी पढ़ें : Alia Bhatt : आलिया भट्ट की ये ब्रेस्टफीडिंग वाली तस्वीर देखकर फैंस हुए भावुक, जानें पूरा माजरा...

आपको बता दें कि विद्या ने आगे ये भी कहा कि 'जब एक महिला की फिल्म अच्छा प्रर्दशन करती है, तो सारा श्रेय निर्देशक को जाता है. महिलाओं ने आज जो मुकाम हासिल किया है, उसे पाने के लिए महिलाओं ने बहुत ज्यादा मेहनत की है. यह वास्तव में बुरा है कि सिर्फ इसलिए कि पुरुषों की फिल्में नहीं चल रही हैं, वे कहते हैं कि महिला फिल्में आगे नहीं चलेंगी. यह सच नहीं है क्योंकि 'गंगूबाई काठियावाड़ी' ने इस साल अधिकांश पुरुष प्रधान फिल्मों से बेहतर प्रदर्शन किया है.' बता दें कि एक्ट्रेस आखिरी बार शेफाली शाह के साथ 'जलसा' (Jalsa) में नजर आई थीं. इसके अलावा जल्द ही अदाकारा को इलियाना डिक्रूज, प्रतीक गांधी और सेंथिल राममूर्ति के साथ एक प्रोजेक्ट में देखा जाएगा.