logo-image

Dhanush Ilaiyaraaja Biopic: महान संगीतकार उस्ताद इलैयाराजा बनेंगे धनुष, रिलीज हुआ फर्स्ट पोस्टर

Ilaiyaraaja Biopic: इलैयाराजी साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने महान संगीतकार हैं. डायरेक्टर अरुण मथेश्वरन उनपर फिल्म बनाने जा रहे हैं.

Updated on: 20 Mar 2024, 05:16 PM

नई दिल्ली:

Dhanush as Ilaiyaraaja: बॉलीवुड और साउथ सुपरस्टार धनुष ने अपने नये प्रोजेक्ट की घोषणा कर दी है. एक्टर जल्द ही एक बायोपिक में दमदार रोल निभाने वाले हैं. आज एक्स (ट्विटर) पर धनुष ने एक पोस्टर के साथ फिल्म की अनाउंसमेंट कर दी है. धनुष साउथ फिल्म इंडस्ट्री के महान संगीतकार उस्ताद इलैयाराजी का किरदार निभाएंगे. धनुष अपने अंदाज में इलैयाराजी की जिंदगी को बड़े पर्दे पर उतारने के लिए तैयार हैं. फिल्म डायरेक्टर अरुण मथेश्वरन इलैयाराजी के जीवन को बड़े पर्दे पर दिखाना चाहते हैं. वहीं इलैयाराजा के बेटे हैं युवान शंकर राजा ने प्रोडक्शन का जिम्मा संभाला है. इलैयाराजा की बायोपिक से धनुष की पहली झलक सामने आ चुकी है. चन्नई में एक कार्यक्रम में फिल्म का पहला पोस्टर लॉन्च किया गया है. दिग्गज एक्टर कलम हासन ने भी इस इवेंट में शामिल हुए थे जिन्होंने पोस्टर लॉन्च किया था. 

यंग इलैयाराजा अवतार में छाए धनुष
इलैयाराजा की फिल्म के पोस्टर को चेन्नई में एक कार्यक्रम में कमल हासन, वेट्री मारन, गंगई अमरेन और भारतीराजा की उपस्थिति में लॉन्च किया गया था. फिल्म, जिसका नाम इलैयाराजा ही रखा गया है. नीरव शाह को सिनेमैटोग्राफी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.पोस्टर में युवा धनुष कंधे पर बैग लटकाए दुनिया से मुकाबला करने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं. पोस्टर में पुराने चेन्नई को भी दिखाया गया है जिसे पहले मद्रास के नाम से जाना जाता था. पोस्टर शेयर करते हुए धनुष ने कहा कि यह किरदार निभाकर वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं.

खुद संगीत तैयार करेंगे इलैयाराजा 
इलैयाराजा दक्षिण भारतीय सिनेमा में एक महान संगीतकार हैं. उनके जीवन को पर्दे पर दिखाना ऐतिहासिक माना जा रहा है. उनकी बायोपिक एक नहीं, बल्कि पांच भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज होगी.इस फिल्म को आप हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में देख सकते हैं. हालांकि अभी फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान नहीं हुआ है. फिल्म का म्यूजिक खुद इलैयाराजा तैयार करने वाले हैं.

कब शुरू होगी फिल्म की शूटिंग
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म की शूटिंग इसी साल जुलाई में शुरू होगी तो वहीं यह फिल्म 2025 में सिनेमाघरों में दस्तक दे सकती है. पोस्टर लॉन्च कार्यक्रम में धनुष ने संगीत उस्ताद के प्रति गहरा प्यार जताया था. उन्होंने कहा, “मैं इलैयाराजा का फैन और भक्त हूं. उनका संगीत मेरा साथी है और यह हर किसी को पसंद आता है. उनका संगीत मेरा अभिनय शिक्षक है. मैं किसी दृश्य से पहले एक गाना या बीजीएम सुनता था - और उसका संगीत मुझे बताता है कि सीन में कैसे अभिनय करना है. कई लोग कहते हैं कि यह एक बड़ी चुनौती और जिम्मेदारी है, लेकिन, मुझे ऐसा नहीं लगता.वह मेरे साथ रहे हैं और हमेशा मेरे साथ रहेंगे.''