logo-image

Karwa Chauth 2023: दीपिका, सोनम, करीना से लेकर ये हसीनाएं क्यों नहीं रखती हैं व्रत? जानें असली कारण

करीना त्योहार तो मनाती हैं लेकिन व्रत-उपवास में विश्वास नहीं रखतीं. मैं उपवास नहीं करूंगी. मैं एक कपूर हूं... मैं भोजन के बिना नहीं रह सकती, मैं उपवास नहीं करूंगी. साथ ही दीपिका,सोनम कपूर जैसी कई सेलेब्स इस व्रत को नहीं रखती हैं.

Updated on: 01 Nov 2023, 08:56 PM

नई दिल्ली:

आज करवा चौथ है, करवा चौथ (Karwa Chauth 2023) एक हिंदू त्योहार है जो विवाहित महिलाओं द्वारा मनाया जाता है जहां वे अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. कई बार तो पुरुष भी अपनी पत्नी के लिए व्रत रखते हैं.  शिल्पा शेट्टी, कैटरीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा और ऐश्वर्या राय बच्चन सहित कई हस्तियां करवा चौथ मनाने वालों में से हैं. लेकिन इस बीच कुछ ऐसी बॉलीवुड सेलिब्रेटीज हैं जो अपनी पती के लिए व्रत नहीं रखती हैं. दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने एक्टर रणवीर सिंह से शादी की है. यह कपल 14 नवंबर, 2018 को शादी के बंधन में बंध गया था.  रिपोर्टों के अनुसार, दीपिका ने करवा चौथ की परंपरा का जश्न नहीं मनाने का फैसला किया है.

ट्विंकल (Twinkle Khanna) ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह करवा चौथ की परंपरा में विश्वास नहीं रखती हैं. 2016 में, ट्विंकल ने ट्वीट किया था, "इन दिनों 4 बजे तक आप अपनी दूसरी शादी की राह पर होंगे, इसलिए उपवास करने का क्या मतलब है- अब पुरुषों को इतने लंबे समय तक टिके रहने की जरूरत नहीं है. 

सोनम कपूर क्यों नहीं रखती व्रत

साथ ही सोनमकपूर भी इस व्रत को नहीं करती हैं, मेरे पति करवा चौथ के फैन नहीं हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि उपवास केवल रुक-रुक कर होना चाहिए इसलिए मैंने इसे कभी नहीं रखा! लेकिन हम दोनों इस बात में  विश्वास रखते हैं कि त्योहार और परंपराएं परिवार और दोस्तों के एक साथ आने का एक बड़ा कारण हैं. मुझे अच्छा लगता है कि मेरी मां को इसे मनाना पसंद है और मुझे इसका हिस्सा बनना और सजना-संवरना पसंद है.

ये भी पढ़ें-Karwa Chauth 2023: दुल्हन की तरह सजीं दिव्यांका त्रिपाठी, पति ने Wow ट्रेंड से की तारीफ

'भूखी नहीं रह सकतीं करीना'

करीना त्योहार तो मनाती हैं लेकिन व्रत-उपवास में विश्वास नहीं रखतीं. मैं उपवास नहीं करूंगी. मैं एक कपूर हूं... मैं भोजन के बिना नहीं रह सकती, मैं उपवास नहीं करूंगी. और मैं भोजन के बिना नहीं रह सकती. मैं इसे खाकर, काम करके और अपनी फिल्म का प्रचार करके इस जश्न को मनाऊंगी. 

इसी लिस्ट में एक नाम रत्ना पाठक शाह का भी है. अनुभवी अभिनेत्री से एक बार करवा चौथ मनाने के बारे में पूछा गया था और उन्होंने इंटरव्यू में था, “हमारा समाज बेहद संरक्षणवादी बन रहा है. मैं इसे बहुत शिद्दत से महसूस करती हूं. हम अंधविश्वासी होते जा रहे हैं. हमें धर्म को स्वीकार करने और अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाने के लिए मजबूर किया जा रहा है. अचानक, हर कोई बात कर रहा है...करवा चौथ का व्रत नहीं कर रहे? आज तक किसी ने मुझसे नहीं पूछा.