logo-image

करोड़ों की एक्ट्रेस Deepika Padukone को जब मिला था इस फिल्म में ठेंगा, हिट के बाद भी जेब रह गई खाली

आज हम आपको दीपिका पादुकोण (Deepika Padukobne) से जुड़ा वो किस्सा सुनाने जा रहे हैं जब करोड़ों में खेलने वाली दीपिका को एक फिल्म से शौहरत तो खूब मिली लेकिन कमाई के नाम पर मिला ठेंगा.

Updated on: 10 Feb 2022, 10:20 AM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्होंने कम समय में मेहनत के बल पर खुद को इसटेब्लिश किया है. दीपिका किसी पहचान की मौहताज नहीं हैं. आज दीपिका करोड़ों की मालकिन हैं. दीपिका ने एक बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं और अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. जाहिर सी बात है कि, दीपिका इंडस्ट्री की ए-लिस्टर हीरोइन है जो एक एक फिल्म का करोड़ों में चार्ज करती हैं. लेकिन आज हम आपको दीपिका से जुड़ा वो किस्सा सुनाने जा रहे हैं जब करोड़ों में खेलने वाली दीपिका को एक फिल्म से शौहरत तो खूब मिली लेकिन कमाई के नाम पर मिला ठेंगा. 

यह भी पढ़ें: Kajal Aggarwal ने ट्रोलर्स को लगाई फटकार, जानिए क्या है मामला

दीपिका पादुकोण ने 2007 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उनकी फिल्म 'ओम शांति ओम' (Om Shanti Om) को दर्शकों ने काफी प्यार दिया था. कहने को ये दीपिका की पहली फिल्म दी मगर जबरदस्त हिट गई थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दीपिका ने अपनी पहली फिल्म के लिए कितनी फीस ली थी. ये फिल्म फराह खान ने डायरेक्ट की थी और इसके हीरो थे शाहरुख खान (Shahrukh Khan). इस फिल्म ने रातों रात दीपिका को सुपरस्टार बना दिया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि इतनी हिट फिल्म देने के बाद भी दीपिका पादुकोण ने इस रोल के लिए कोई फीस नहीं ली थी. यानि दीपिका ने  ये फिल्म फ्री में की थी. आज दीपिका पादुकोण सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अदाकाराओं में से एक हैं. उन्हें फिल्म पद्मावत के लिए 12 करोड़ रुपए फीस मिली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका को एक एड फिल्म के लिए लगभग आठ करोड़ रुपए मिलते हैं. 

इसके अलावा, दीपिका बिजनेस से भी जुड़ी हुई हैं.  उन्‍होंने ब्लू स्मार्ट, ड्रम्स फूड और एक स्पेस टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप ऐरोस्पेस में निवेश किया है. वहीं दीपिका कई विज्ञापनों से भी जुड़ी हैं. वह मिंत्रा, तनिष्क, टेटले ग्री टी और लॉरेल का विज्ञापन करती हैं. पिछले 14 साल से दीपिका पादुकोण फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल एक्ट्रेस हैं. दीपिका पादुकोण एक्टिंग ही नहीं बल्कि नेट वर्थ के मामले में भी किसी भी एक्टर से पीछे नहीं है. रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपिका पादुकोण की नेट वर्थ 100 करोड़ रुपए है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone)

दीपिका पादुकोण की फैन फॉलोइंग और उनका इंडस्ट्री में रुतबा इतना है कि कमाई के मामले में उन्‍होंने झंडे गाड़ द‍िए हैं. दीपिका पादुकोण ने 2019 में 48 करोड़ रुपये की कमाई की थी जबकि उनकी कोई फ‍िल्‍म 2019 में नहीं आई थी. यह कमाई बिजनेस और अन्य प्रोजेक्ट्स के जरिए हुई. इस कमाई की बदौलत दीपिका ने फोर्ब्स की सेलेब लिस्ट में 10वां स्थान मिला था, जबकि 2018 में दीपिका चौथे स्थान पर थीं.