logo-image

ऋतिक रोशन की 'सुपर 30' हुई 50 करोड़ के क्लब में शामिल, जानिए बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

विकास बहल के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'सुपर 30' (Super 30) को देखने के लिए लोगों की भीड़ सिनेमाघरों में देखी जा रही है.

Updated on: 15 Jul 2019, 04:53 PM

नई दिल्ली:

Super 30 box office collection Day 3: ऋतिक रोशन की फिल्म 'सुपर 30' (Super 30) बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. विकास बहल के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'सुपर 30' (Super 30) को देखने के लिए लोगों की भीड़ सिनेमाघरों में देखी जा रही है. फिल्म ने अब तक कुल 50.76 करोड़ अपने खाते में जमा कर लिए हैं. फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत करते हुए 11.88 करोड़ अपने खाते में जमा किए. दूसरे दिन यानी शनिवार को फिल्म ने अपनी कमाई में तेजी दिखाते हुए 18.19 करोड़ कमाए वहीं तीसरे दिन रविवार को फिल्म ने 20.74 करोड़ की कमाई की है.

यह भी पढ़ें- क्या आपने देखा है दीपिका और रणवीर सिंह का बुढ़ापा, यहां देखें तस्वीरें

फिल्म मेट्रो शहर के अलावा छोटे शहरों में अच्छी कमाई के साथ आगे बढ़ रही है. सुपर 30 ने ऋतिक रोशन की फ‍िल्‍म काबिल और मोहनजोदड़ो से अच्छा प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें- पत्रकार के खिलाफ कार्रवाई के लिए कंगना रनौत ने प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष को भेजा कानूनी नोटिस

शिक्षण संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन संघर्ष पर बनी फिल्म 'सुपर 30' शुक्रवार को भारत सहित 70 से अधिक देशों में रिलीज हुई. आनंद पटना में गरीब बच्चों की मेधा तराश कर उन्हें आईआईटी में प्रवेश परीक्षा के लिए तैयार करते हैं. इसके लिए वह 'सुपर 30' नामक कोचिंग संस्थान चलाते हैं. उनके प्रयासों से रिक्शा चलाने वाले, मोची का काम करने वाले, गैराज में काम करने वालों तक के बच्चे आईआईटी में प्रवेश पा चुके हैं.

यह भी पढ़ें- 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' में फिर साथ दिखेगी नीना गुप्ता और गजराज की जोड़ी

यह फिल्म आनंद के जीवन व उनके इसी कोचिंग संस्थान को केंद्र में रखकर बनाई गई है. फिल्म में आनंद का किरदार ऋतिक रौशन ने निभाया है, जबकि इसके निर्देशक विकास बहल हैं. इस फिल्म में सुपर 30 के छात्र ने भी अभिनय किया है. इस फिल्म में मृणाल ठाकुर, आदित्य श्रीवास्तव, नंदिश सिंह भी अलग-अलग भूमिकाओं में हैं.