सुषमा स्वराज के निधन से दुखी अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर कहा- एक अद्भुत प्रवक्ता थीं

News State Bureau  |   Updated On : August 07, 2019 10:49:48 AM
अमिताभ बच्चन के साथ सुषमा स्वराज (फोटो साभार- Twitter)

अमिताभ बच्चन के साथ सुषमा स्वराज (फोटो साभार- Twitter)

नई दिल्ली:  

भारत की पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का मंगलवार रात को 67 साल की उम्र में निधन हो गया. उनके निधन के बाद देशभर की आंखे नम है. जैसे ही उनके निधन की खबर आईं, सोशल मीडिया शोक संदेशों से भर गया. दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने आखरी सांस लीं. सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) पिछले काफी दिनों से बीमार चल रही थीं.

सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के निधन की खबर से बॉलीवुड में भी शोक की लहर है. बॉलीवुड सितारे भी देश की इस दिग्गज नेता को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने ट्वीट कर कहा, 'एक अत्यंत दुखद समाचार ! एक बहुत ही प्रबल राजनीतिज्ञ , एक मिलनसार व्यक्तिव , एक अद्भुत प्रवक्ता. आत्मा की शांति के लिए, प्रार्थना.'

यह भी देखें- अल्‍हड़ बाला, ओजस्‍वी वक्‍ता से लेकर जननेता तक, देखें सुषमा स्‍वराज के जीवन की अनदेखी तस्वीरें

सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने पूरा जीवन सादगी से जिया और दुनिया के सामने खास छाप छोड़ी. शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा जो सुषमा स्वराज को न जानता हो. सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) देश की पहली फुलटाइम महिला विदेश मंत्री थीं. उनसे पहले इंदिरा गांधी भी 2 बार विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं लेकिन उस दौरान वो प्रधानमंत्री भी थी. सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) पहली महिला थीं जिन्होंने फुलटाइम विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली.

यह भी पढ़ें- सुषमा स्वराज के निधन से बॉलीवुड में छाई शोक की लहर, सदमे में हैं लता मंगेशकर

विदेश मंत्री रहने के दौरान सुषमा स्वराज ने 5 सालों तक काफी बड़े बदलाव किए और लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे रहीं. उन्होंने अपने ट्विटर को लोगों की मदद करने का जरिया बना लिया था. जब भी कोई उनसे मदद मांगता, वो तुरंत उसका जवाब देतीं और उनकी मदद करतीं. पहले विदेश में रह रहे भारतीय को अपनी समस्या भारतीय दूतावास तक पहुंचाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती थी, लेकिन सुषमा स्वराज ने इसको बहुत ही आसान कर दिया था.

First Published: Aug 07, 2019 10:49:48 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो