BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

मुंबई के एक स्टूडियो में तैयार हुआ बाला, उजड़ा चमन और हाउसफुल-4 में किरदारों का गंजा लुक

भाषा  |   Updated On : November 10, 2019 08:54:00 PM
फिल्‍म बाला का पोस्‍टर

फिल्‍म बाला का पोस्‍टर (Photo Credit : फाइल )

मुंबई:  

अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना और सनी सिंह के गंजे लुक से उनकी फिल्मों को लेकर चर्चा बढ़ गई, लेकिन उन्हें यह लुक देने वाले मेकअप और कृतिम रूप देने वाली कलाकार प्रीतिशील सिंह चर्चाओं से दूर रहती हैं. दीगर बात है कि महीनों की उनकी मेहनत के कारण ही कलाकार अपनी अदाकारी में चार चांद लगा पाते हैं. हाल में आई फिल्मों हाउसफुल 4, बाला और उजड़ा चमन में उक्त तीनों अभिनेताओं को गंजा दिखाया गया है.

प्रीतिशील ने अपनी टीम के साथ वर्सोवा स्थित अपने मेकअप लैब में इन तीनों अभिनेताओं का लुक तैयार किया. प्रीतिशील ने पीटीआई-भाषा को एक साक्षात्कार में बताया, ‘‘एक समय था जब मैं जहां भी देखती वहां बाला, उजड़ा चमन और हाउसफुल 4 से जुड़े विवाद की चर्चा थी. ये अजीब था कि गंजे चरित्र वाले ये सभी किरदार एक साथ कैसे आ गए.’’ बाला में आयुष्मान का पहला लुक अगस्त में जारी हुआ और एक महीने बाद अभिषेक पाठक की फिल्म उजड़ा चमन का ट्रेलर आया. इसके बाद अक्षय कुमार का लुक आया. बाला और उजड़ा चमन के बीच समानता तो इतनी अधिक थी कि दर्शक ये जानना चाह रहे थे कि किसने किसको कॉपी किया.

यह भी पढ़ेंः फिल्म 'हाउसफुल 4' ने किया बॉक्स ऑफिस पर कब्जा, दूसरे दिन कमाए इतने करोड़

दोनों फिल्मों के प्रमुख अभिनेता असमय बाल गिरने से परेशान हैं. हालांकि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मेकअप कलाकार कहती हैं, ‘‘आयुष्मान का लुक सनी से अलग है. मैंने दोनों के लुक को अलग-अलग दिखाने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश की. अगर दो व्यक्तियों के बाल गिर रहे हैं, तो एक बॉल्ड कैप लगानी होगी, दूसरा कोई तरीका नहीं है.’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘लेकिन पटकथा पढ़ने के बाद उस चरित्र के छोटे-छोटे गुण मेरे लिए मायने रखते हैं. जैसे वह किस क्षेत्र से है - उत्तर या दक्षिण, उसकी नौकरी कैसी है और उसकी पारिवारिक पृष्ठभूमि. इससे मुझे चरित्र बनाने में मदद मिलेगी. ऐसा नहीं होता है कि हम सिर्फ एक बॉल्ड कैप या विग लगा देते हैं.’’

यह भी पढ़ेंः आयुष्मान खुराना की फिल्म को कैसे मिला 'बाला' नाम, जानिए ये दिलचस्प किस्सा

उन्होंने बताया कि हाउसफुल 4 में उन्हें अक्षय कुमार का बॉल्ड कैप बनाने के लिए आधे घंटे का समय मिला था, जबकि आमतौर पर इस प्रक्रिया में दो घंटे लगते हैं. चूंकि इस फिल्म का किरदार ऐसा था जिसका मुंडन होता है और फिर बाल कभी नहीं उगते. चूंकि ये एकदम गंजा लुक था, जहां कोई भी बाल नहीं थे और फिल्म के निर्माता उसे थोड़ा बदमाश भी दिखाना चाहते थे तो प्रीतिशील ने उसके रावण जैसी मूंछें लगा दीं. उन्होंने बताया कि उजड़ा चमन का लुक उन्होंने पटकथा को पढ़े बिना तैयार किया, क्योंकि समय बहुत कम था. उन्होंने बताया कि उन्होंने इस साल एक महिला के गंजेपन पर आधारित फिल्म गॉन केश में मुख्य अभिनेत्री का लुक भी तैयार किया. 

First Published: Nov 10, 2019 08:54:00 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो