logo-image

फिल्म के जरिए खुद को किया था व्यक्त, रक्षाबंधन के निर्माता ने लोगों को दिया जवाब

अक्षय कुमार ने इस फिल्म में लाल केदारनाथ का रोल निभाया है. लाल केदारनाथ की चाट की दुकान है उसकी चार बहने हैं.

Updated on: 13 Aug 2022, 06:47 PM

highlights

  • फिल्म में लाल केदारनाथ का रोल निभाया
  • आनंद ल रॉय  ने लोगों को दिया करारा जवाब
  • फिल्म समाज के लिए एक समस्या पैदा कर सकती

 

मुंबई:

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म रक्षाबंधन का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. आखिरकार लंबे इंतजार के बाद रक्षाबंधन के दिन ये फिल्म रिलीज हो गई है. लेकिन इस फिल्म से दर्शकों को जितनी उम्मीद थी बॉक्स ऑफिस पर ये उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. इस फिल्म को लेकर लोगों की तरह तरह प्रतिक्रिया सामने आई है. कुछ लोगों ने इसकी तारीफ की है तो वहीं  बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्होंने इसकी अवहेलना की है. रक्षाबंधन में दहेज के मुद्दे को उठाया गया है. कुछ लोगों ने कहा है ये फिल्म समाज के लिए एक समस्या पैदा कर सकती है. कुछ ने कहा, इसके जरिए हम पीछे लौट सकते हैं.लोगों की निंदा के बाद अब फिल्म निर्माता आनंद ल रॉय ने चुप्पी तोड़ी है.

 आनंद ल रॉय ने लोगों को जवाब देते हुए कहा,  एक निर्माता के रूप में, मैं लेख नहीं लिख सकता, मैं डॉक्यूमंट्री नहीं बना सकता. खुद को व्यक्त करने का मेरा एकमात्र तरीका फिल्मों के माध्यम से है. इसलिए, अगर आपको लगता है कि इसमें कुछ गलत है, तो इसका मतलब है कि हमारे समाज को ठीक करने का समय आ गया है. उन्होंने आगे कहा, "मैं कह सकता हूं कि हम दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं, लेकिन क्या हम हैं? हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं. वहीं अक्षय कुमार ने इस फिल्म में लाल केदारनाथ का रोल निभाया है. लाल केदारनाथ की चाट की दुकान है उसकी चार बहने हैं. केदारनाथ को पैसे की जरूरत है वो पैसे इकट्टठा करने के लिए दिन रात मेहनत करता है जिससे उसकी बहनों की शादी हो जाए. केदारनाथ को अपने बहन के दहेज की चिंता है. 

ये भी पढ़ें-'ताल' के 23 साल पूरे, अनिल कपूर बताया पहले गोविंदा को आया था ऑफर...

अब तक की सबसे कम कमाई

वहीं दूसरी तरफ भूमि पेडनेकर हैं जो अक्षय कुमार की बचपन की दोस्त हैं. दोनों की फिल्म में अच्छी लव केमेस्ट्री है. अक्षय ने वादे किया है जब तक वो अपनी बहन की शादी नहीं करा देगा तब तक वो भूमि से शादी नहीं कर सकता. इसी बीच भूमि के पिता अक्षय कुमार को 6 महीने का वक्त देते हैं और कहते हैं उसके बाद अपनी बेटी की शादी कहीं और करा देंगे. फिल्म में अक्षय कुमार के पास बहुत चुनौतियां हैं. हालांकि फिल्म की कहानी बहुत ही आम है लेकिन इसको जिस तरह से दिखाया गया है वो काफी दिलचस्प है.  इस फिल्म में अक्षय के आंसू देखकर आपकी आंखों में भी आंसू आ सकते हैं. हालांकि  त्योहार के मौके पर रिलीज होने के बावजूद भी इस फिल्म की अच्छी कमाई नहीं हो पाई. फिल्म  विश्लेषकों के अनुसार, पिछले दस सालों में अक्षय कुमार की ये सबसे कम ओपनिंग वाली फिल्म रही.