logo-image

सलमान, शाहरुख और आमिर को भी पीछे छोड़ा अक्षय कुमार ने, इस मामले में मारी बाजी

अक्षय हर फिल्म के लिए कम से कम 50 लाख डॉलर और अधिकतम 1 करोड़ डॉलर लेते हैं.

Updated on: 12 Jul 2019, 12:09 PM

नई दिल्ली:

दुनिया के सबसे अधिक कमाई करने वाले कलाकारों की फोर्ब्स की सूची में 99 अन्य अंतर्राष्ट्रीय सेलेब्रिटी के साथ बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार इकलौते भारतीय हैं. 6.5 करोड़ डॉलर आय के साथ अक्षय इस लिस्ट में 33वें स्थान पर हैं. अक्षय ने रिहाना, जैकी चैन, स्कारलेट जोहान्सन, क्रिस इवांस और केटी पेरी जैसी मशहूर अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों को पछाड़ दिया है.

फोर्ब्स के मुताबिक, अक्षय हर फिल्म के लिए कम से कम 50 लाख डॉलर और अधिकतम 1 करोड़ डॉलर लेते हैं. 20 के करीब ब्रांड्स के इंडोर्समेंट से भी अक्षय करोड़ों कमा लेते हैं जिनमें टाटा और हारपिक शामिल हैं. अभिनेता सलमान खान हाल के कुछ सालों में इस सूची में नियमित तौर पर रहे हैं, लेकिन इस बार शीर्ष 100 में अपनी जगह नहीं बना पाए.

'फोर्ब्स सेलिब्रिटी 100' (Forbes Celebrity 100 list) सूची में गायिका टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) ने पिछले साल 18.5 करोड़ डॉलर की कमाई करते हुए रियालिटी टीवी स्टार काइली जेनर (Kylie Jenner) को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया हैं. सूची में काइली दूसरे स्थान पर रहीं. 'ब्लैक स्पेस' स्टार ने 2016 की सूची में भी 17 करोड़ डॉलर की कमाई कर पहला स्थान प्राप्त किया था.

अगर अक्षय कुमार के वर्कफ्रंट के बारे में बात करें तो इस साल 15 अगस्त को उनकी फिल्म मिशन मंगल रिलीज होने वाली है. जगन शक्ति डायरेक्टशन में बनी फिल्म का टीजर रिलीज हो चुका है. जिसमें वह वैज्ञानिक राकेश धवन के रोल में हैं. अक्षय कुमार के अलावा इस फिल्म में शरमन जोशी, सोनाक्षी सिन्हा, नित्या मेनन, कीर्ति कुल्हारी, विद्या बालन जैसे स्टार्स भी हैं.

(इनपुट आईएएनएस से)