logo-image

Samrat Prithviraj Failure: फिल्म के फेलियर के बाद फूट-फूटकर रोए थे अक्षय कुमार! डायरेक्टर ने किया खुलासा

Akshay Kumar Got Emotional: चंद्रप्रकाश द्विवेदी का कहना है कि सम्राट पृथ्वीराज की बॉक्स ऑफिस असफलता पर अक्षय कुमार की आंखों में आंसू आ गए थे.

Updated on: 10 Jan 2024, 09:57 AM

New Delhi:

Akshay Kumar Got Emotional After Samrat Prithviraj Failure: सुपरस्टार अक्षय कुमार अक्सर किसी ना किसी वजह से चर्चा का विषय बने रहते हैं. एक्टर का साल 2022 कुछ ज्यादा खास नहीं रहा, उनकी फिल्म ओएमजी 2 के अलावा और कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाई. बता दें कि, 2022 में, अक्षय कुमार ने चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित वाईआरएफ की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के लिए मुख्य भूमिका में कदम रखा, इस उम्मीद के साथ कि महामारी के बाद दर्शकों की दिलचस्पी फिर से जगेगी. हालाँकि, फिल्म असफल साबित हुई. दो साल बाद इस पर विचार करते हुए, निर्देशक ने फिल्म की भारी विफलता के बारे में खुलकर बात की. द्विवेदी ने शेयर किया कि कैसे उन्होंने मेकिंग के दौरान निर्माता आदित्य चोपड़ा के साथ चिंता व्यक्त की थी. इसके अलावा, उन्होंने खुलासा किया कि फिल्म के निराशाजनक परिणाम के जवाब में अक्षय कुमार भावुक हो गए थे और उनके आंसू छलक पड़े थे.

सम्राट पृथ्वीराज की बॉक्स ऑफिस फेलियर पर अक्षय कुमार की आंखों में आ गए आंसू
मुकेश खन्ना के साथ उनके यूट्यूब चैनल भीष्म इंटरनेशनल पर बातचीत के दौरान, चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने सम्राट पृथ्वीराज की असफलता से सीखे गए महत्वपूर्ण सबक पर जोर दिया. उन्होंने और अक्षय कुमार ने ऐतिहासिक तथ्यों को विकृत करने से बचने के महत्व को स्वीकार किया. द्विवेदी ने शेयर किया कि फिल्म की असफलता के बाद भी, उन्होंने मिशन रानीगंज के अभिनेता को देश की नजरों में एक नेशनल आइकन के रूप में उनकी स्थिति की याद दिलायी. 

फिल्म की आलोचना को दोहराते हुए, द्विवेदी ने अक्षय का इमोशनल  रिएक्शन देखा, उनकी आंखों से आंसू बह रहे थे. एक सफल एक्टर होने के बावजूद, उन्होंने द्विवेदी की आमने-सामने की आलोचना का स्वागत किया. निर्देशक ने न केवल मौखिक रूप से अपने विचार व्यक्त किये बल्कि उन्हें ईमेल के माध्यम से लिखित रूप में भी दिया.

यह भी पढ़ें - Hrithik Roshan Birthday: 50 साल के हुए ऋतिक रोशन, यहां देखें उनकी 5 धमाकेदार फिल्मों की लिस्ट 

उन्होंने यह भी कहा कि 3 जून, 2022 को, जब हर कोई एक्साइटमेंट से फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहा था, वह बेफिक्र रहे क्योंकि उन्होंने रिजल्ट की भविष्यवाणी की थी. रिलीज के दिन, वह पहले से ही अपनी अगली फिल्म की स्क्रिप्ट के प्रोसेस में डूबे हुए थे.