logo-image

Vicky Donor: 'विक्की डोनर' में कोई भी एक्टर नहीं करना चाहता था काम, फिर आयुष्मान ने क्यों भरी हामी?

जूही चतुर्वेदी ने पीकू और विक्की डोनर (Vicky Donor) के बारे में बात की जो उन्होंने लिखी थी. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि आज कितने अभिनेता राणा (पीकू में इरफान खान द्वारा निभाया गया किरदार) जैसा किरदार निभाने के लिए हां कहेंगे

Updated on: 28 Oct 2023, 11:52 PM

नई दिल्ली:

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने 2012 में कॉमेडी-ड्रामा फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म का निर्देशन शूजीत सरकार ने किया था और यह यामी गौतम की पहली फिल्म भी थी. हाल ही में इसकी लेखिका जूही चतुर्वेदी ओ वुमनिया में बॉलीवुड में हो रही जेंडर equality लैंगिक समानता चर्चा का हिस्सा थीं. उन्होंने बताया कि कितने एक्टर ने इस फिल्म को अस्वीकार कर दिया था. हाल ही में, इंडस्ट्री में लैंगिक असमानता पर चर्चा करने के लिए फिल्म कंपेनियन के लिए ओ वुमनिया चर्चा में बॉलीवुड के कई हस्तियों ने हिस्सा लिया.

इरफान खान के रोल की हुई तारीफ

इस दौरान जूही चतुर्वेदी ने पीकू और विक्की डोनर (Vicky Donor) के बारे में बात की जो उन्होंने लिखी थी. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि आज कितने अभिनेता राणा (पीकू में इरफान खान द्वारा निभाया गया किरदार) जैसा किरदार निभाने के लिए हां कहेंगे. उन्होंने इसका कारण बताया, "क्योंकि यह एक छोटा रोल था, जिससे उन्हें उतनी शोहरत नहीं मिलती, लेकिन उन्होंने (इरफ़ान) यह किया." इसके बाद जूही ने  हम ऐसे में एक अभिनेता की पसंद की सराहना करते हैं.

आखिर क्यों कोई नहीं करना चाहता था विक्की डोनर?

इसके बाद उन्होंने खुलासा किया कि आयुष्मान खुराना स्टारर विक्की डोनर को सभी बड़े एक्टर्स ने रिजेक्ट कर दिया था. उन्होंने कहा, "यहां तक ​​कि ईमानदारी से कहूं तो विक्की डोनर के लिए भी हर किसी ने, सभी बड़े कलाकारों ने इसके लिए बिल्कुल मना कर दिया था." आख़िरकार फिल्म में आयुष्मान और यामी गौतम को कास्ट किया गया. विक्की डोनर जूही चतुवेर्दी द्वारा लिखित और शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित है. इसमें स्पर्म डोनेशन की कहानी का पता चला और यह एक बड़ी व्यावसायिक सफलता साबित हुई.

फिल्मों में महिलाओं के लीड रोल पर भी हुई चर्चा

विक्रमादित्य मोटवाने ने महीला लीड फिल्में बनाने की बात कही. उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' का जिक्र किया और पूछा कि महिलाएं फिल्मों में मुख्य भूमिका क्यों नहीं निभा सकतीं. "पठान में दीपिका मुख्य भूमिका में क्यों नहीं हो सकती? क्यों? क्यों नहीं? एक महिला के बारे में फिल्म क्यों नहीं बन सकती? आयुष्मान के वर्कफ्रंट की अगर बात करें तो उन्हें आखिरी बार कॉमेडी फिल्म ड्रीम गर्ल 2 में देखा गया था जो एक बड़ी व्यावसायिक सफलता साबित हुई थी. वहीं जूही ने पीकू, विक्की डोनर, अक्टूबर और गुलाबो सिताबो जैसी फिल्में लिखी हैं.