logo-image

Abhishek Bachchan Birthday: कैसे ऐश्वर्या राय से प्यार कर बैठे थे अभिषेक बच्चन, बर्थडे पर जानें लव स्टोरी

Abhishek Bachchan Birthday: आज बॉलीवुड के जूनियर बच्चन अभिषेक बच्चन का जन्मदिन है. वो पूरे 47 साल के हो गए हैं.

Updated on: 04 Feb 2024, 04:14 PM

नई दिल्ली:

Abhishek Bachchan Birthday: बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस अवसर पर फैंस और फॉलोवर्स ने खूब शुभकामनाएं दी हैं. कहने की जरूरत नहीं है कि जूनियर बच्चन का शानदार फिल्मी करियर रहा है. उन्होंने अपनी फिल्मों की पसंद के जरिए टैलेंट को साबित किया है. वहीं पर्सनल लाइफ की बात करें तो अभिषेक बच्चन पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय के पति हैं. दोनों पिछले 17 साल से भी ज्यादा समय से साथ हैं. ऐश्वर्या राय के साथ अभिषेक ने खुशी-खुशी शादी की थी. इससे पहले कपल ने एक-दूसरे को डेट किया था. ऐश्वर्या और अभिषेक तभी से आइडल कपल्स में से एक रहे हैं. आज अभिषेक के जन्मदिन पर हम उनकी प्यारी लव स्टोरी बता रहे हैं.

साल 2018 में एक इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय के साथ अपनी लव स्टोरी का खुलासा किया था. इससे पहले एक्टर रानी मुखर्जी और करिश्मा कपूर को डेट कर चुके थे. दोनों ही एक्ट्रेस के साथ उनकी शादी भी पक्की हो गई थी लेकिन हालात कुछ और बने और अभिषेक की जोड़ी ऐश्वर्या राय के साथ बनी. 'ढाई अक्षर प्रेम के' में ऐश्वर्या और अभिषेक ने साथ काम किया था. इस फिल्म के सेट पर उनकी पहली दोस्ती हुई थी. अभिषेक ने बताया था कि, “हम प्यारे दोस्त थे. हम साथ में एक और फिल्म 'कुछ ना कहो' कर रहे थे. हमारे बीच हमेशा गहरी दोस्ती थी और समय के साथ यह दोस्ती गहरी होती गई.''

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

इसके अलावा, अभिषेक ने बताया कि मुजफ्फर अली की उमराव जान में काम करने के दौरान उनका प्यार पनपा था. अभिषेक बोले, “उमराव जान के दौरान हालात गंभीर हो गए. उसके बाद, मैंने उन्हें प्रपोज किया और फिर हमने शादी कर ली, और अब हमारी एक खूबसूरत बेटी आराध्या है.'' अभिनेता ने कहा, उनकी पत्नी जो भी करती है, उसके लिए समर्पित है, चाहे वह अभिनय हो या एक मां के रूप में."

इसके अलावा 2021 में सिद्धार्थ कानन से बात करते हुए अभिषेक ने ऐश्वर्या के साथ काम करते हुए ही केमिस्ट्री बनने और प्यार में पड़ने को कुबूल किया था. अभिषेक बच्चन ने न्यूयॉर्क में ऐश्वर्या राय को प्रपोज किया और फिर दोनों ने 20 अप्रैल, 2007 को एक भव्य समारोह में शादी कर ली थी. दोनों ने गुरु, रावण और सरकार जैसी फिल्मों में साथ काम किया.