logo-image

RLD ने बिजनौर और बागपत से घोषित किए उम्मीदवार, जानें किनको मिला टिकट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी के बाद अब राष्ट्रीय लोकदल ने भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है

Updated on: 05 Mar 2024, 06:04 AM

New Delhi:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी के बाद अब राष्ट्रीय लोकदल ने भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. रालोद ने उत्तर प्रदेश की बिजनौर और बागपत लोकसभा सीट से उम्मीदवारों को नामों का ऐलान किया है. रालोद ने बागपत से राजकुमार सांगवान और बिजनौर से चंदन सिंह चौहान को टिकट दिया है. इसके साथ ही रालोद ने विधान परिषद की एक सीट के लिए भी उम्मीदवार का नाम दिया है. एमएलसी के लिए पार्टी ने योगेश चौधरी को चुनाव मैदान में उतारा है. आपको बता दें कि रालोद बीजेपी नीत राजग का घटक दल है. रालोद ने दो दिन पूर्व दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर राजग में शामिल होने का ऐलान किया था. 

यह खबर भी पढ़ें- Delhi: BJP ने जारी कर की लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची, PM मोदी वाराणसी से लडेंगे चुनाव


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रालोद को उत्तर प्रदेश में बीजेपी के साथ गठबंधन में लोकसभा की दो सीटें मिली थीं. एनडीए ने उनको बागपत और बिजनौर सीट दी थी. अब इन दोनों सीटों पर ही रालोद ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रीय लोकदल का झंडा बुलंद रखने वाले ये तीनों प्रतिनिधि आपके सहयोग और आशीर्वाद से सदन पहुँचकर किसान, कमेरा और विकास की बात करेंगे! 

यह खबर भी पढ़ें- BJP 1st list for Lok Sabha: वाराणसी से मोदी, गांधीनगर से अमित शाह, यहां जानें राज्यों के हिसाब से उम्मीदवारों के नाम

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी थी. पहली लिस्ट में बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. इस लिस्ट में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की 80 में 51 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. इसमें बीजेपी ने वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लखनऊ से राजनाथ सिंह को टिकट दिया है. इसके अलावा गोरखपुर से रवि किशन, आजमगढ़ से खेसारी लाल और इटावा से रमा शंकर कठेरिया को टिकट दिया है.