logo-image

NewsNation Exit Poll 2019: देश में सरकार जिसकी भी बने, जनता के यह हैं प्राथमिक मुद्दे

इसी के चलते News Nation ने एक सर्वे किया और जाना कि देश की जनता के लिए देश में आने वाली अगली सरकार के लिए अहम मुद्दे क्या होंगे.

Updated on: 19 May 2019, 07:22 PM

नई दिल्ली:

आज लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और आखिरी चरण का मतदान 5 बजे खत्म हो गया. इसी के चलते News Nation ने एक सर्वे किया और जाना कि देश की जनता के लिए देश में आने वाली अगली सरकार के लिए अहम मुद्दे क्या होंगे. News Nation ने अपने सर्वें में देश की जनता से पूछा कि लोकसभा चुनाव 2019 में केंद्र में आने वाली अगली सरकार की इनमें से पहली प्राथमिकता क्या होनी चाहिये ?

यह भी पढ़ें- Bihar-jharkhand Exit Poll 2019: क्या कहता है बिहार का एग्जिट पोल, देखिए सबसे पहले यहां

सर्वे में 24 प्रतिशत लोगों का मानना है कि किसानों की समस्या का समाधान देश की सत्ता संभालने वाली पार्टी की पहली प्राथमिकता हो. वहीं 23 प्रतिशत लोगों का मानना है कि बेरोजगारी दूर करना सरकार की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. 15 प्रतिशत लोगों का मानना है कि भ्रष्टाचार मिटाना अहम है. सांप्रदायिक सौहार्द को मजबूत करने की बात को 12 प्रतिशत लोगों ने चुनाव किया. 9 प्रतिशत लोगों ने महंगाई को सरकार के लिए प्राथमिक अहम मुद्दा बताया. इसी क्रम में 8 प्रतिशत लोगों ने पाकिस्तान को मुहंचोड़ जवाब देना सरकार के लिए प्राथमिकता भरा मुद्दा बताया. 4 प्रतिशत लोगों ने राम मंदिर को सरकार के लिए प्राथमिक मुद्दा बताया. वहीं 5 प्रतिशत लोगों ने कह नहीं सकते का चुनाव किया.