logo-image
लोकसभा चुनाव

Discount For Voters: मतदान करने वालों को मिल रही भारी छूट, ऐसे उठा सकते हैं फायदा

Discount For Voters: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बीच कई कंपनियां वोटर्स को दे रही बंपर छूट

Updated on: 26 Apr 2024, 01:15 PM

New Delhi:

Discount For Voters: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए दूसरे चरण का मतदान किया जा रहा है. 13 राज्यों की 89 सीट पर वोटिंग जारी है. इस दौरान दिग्गज नेताओं ने जनता से बड़ी संख्या में घर से निकलकर वोट डालने की अपील की है. लोकतंत्र के इस महापर्व में कई कंपनियां भी अपना योगदान दे रही हैं. दरअसल वोटर्स को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ कंपनियां बेहतरीन ऑफर दे रही हैं. यानी वोट करें और भारी छूट प्राप्त करें. इनमें कई तरह की चीजें खाने पीने से लेकर शॉपिंग और ट्रेवलिंग तक आप अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर इस तरह की छूट प्राप्त कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - Bank Holiday: 26 अप्रैल से लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक, इन संस्थानों की भी रहेगी छुट्टी


मिल रही सस्ती फ्लाइट टिकट 
मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए विमानन कंपनियां भी पीछे नहीं हैं. अपने फ्लायर्स को सस्ती टिकट मुहैया करवा रही हैं. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इसको लेकर खास ऑफर भी जारी किया है. एयर इंडिया एक्स्प्रेस की ओर से 18 से 22 वर्ष के हवाई यात्रियों के लिए किराए में खास छूट दी जा रही है. कोई भी पहली बार वोट डालने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र जाना चाहता है तो एयर इंडिया एक्सप्रेस अपनी उड़ान के किराए में 19 प्रतिशत का डिस्काउंट दे रही है. ये डिस्काउंट डोमेस्टिक और इंटरनेशनल दोनों ही फ्लाइट में दिया जा रहा है. 

लोकल फेयर में डिस्काउंट
विमान के अलावा कुछ इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनियों की ओर से भी लोकल फेयर में डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है. ऐसी ही एक कंपनी ईवी राइड हेलिंग सर्विस वाली ब्लूस्मार्ट ने मतदाताओं के लिए आने-जाने के किराए में डिस्काउंट का ऐलान किया है. ये कंपनी दिल्ली के अलावा बेंगलूरु में है और यहां के वोटर्स को खास छूट दे रही है. 

मनोरंजन का भी मौका
कुछ कंपनियां वोटर्स को मनोरंजन में भी छूट दे रही हैं. बेंगलूरु की एक एम्युजमेंट पार्क चेन वंडरला भी मतदाताओं को टिकट पर 15 प्रतिशत की छूट दे रही है. ताकि ज्यादा से संख्या में लोग वोट डालकर एम्युजमेंट पार्क का मजा ले सकें. 

एनरिच सेलून दे रही 50 फीसदी तक की छूट
सेलून यानी हेयर कट से लेकर अन्य सुविधा के लिए भी जानी मानी सेलून चेन एनरिच अपने कस्टमर्स जो वोट डालकर आ रहे हैं उन्हें 50 प्रतिशत तक का डिस्काउंट दे रही है. कंपनी की ओर से ये ऑफर कई शहरों में दिए जा रहे हैं. जिनमें अहमदाबाद, मुंबई, इंदौर, पुणे, बेंगलूरु शामिल है.

यह भी पढे़ं - Ration Card: 1st मई इन राशन कार्ड धारकों के लिए है खास, बदलेंगे फ्री गेहूं, चना और चावल, मिलने के नियम

खास बात यह है कि ये कंपनी वोटिंग के एक हफ्ते बाद तक अपना ऑफर दे रही है. यानी कोई तुरंत नहीं पहुंच सकता है तो वह 7 दिन के अंदर कभी भी इन ऑफर का लाभ ले सकता है. 

नोएडा के ये रेस्त्रां दे रहे ऑफर
नोएडा के भी कई रेस्त्रां अपने यहां वोट देकर आने वालों को छूट दे रहे हैं. इनमें कैफे डेल्ही हाइट्स, FBar, आइ सैक्ड न्यूटन, नोएडा सोशल और द बीयर कैफे अपने कस्टमर्स जो वोट देकर जाएंगे उन्हें खाने-पीने पर छूट दे रहे हैं.