logo-image

UP: अमरोहा में बोले PM मोदी- 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है

Lok Sabha Election 2024: देश में आज लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है, इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की है.

Updated on: 19 Apr 2024, 11:23 AM

New Delhi:

Lok Sabha Election 2024:  देश में आज यानी 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रथम चरण का मतदान जारी है. प्रथम चरण के लिए 21 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेश की 102 लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के अमरोहा में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने देशवासियों से मतदान प्रक्रिया में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महोत्सव का सबसे बड़ा दिन आज पहले चरण का मतदान हो रहा है. ये लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव का बहुत बड़ा दिन है. मेरा सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि संविधान से मिले इस अधिकार का उपयोग जरूर करें. और विशेषकर मैं अपने युवाओं से आग्रह करूंगा, जो पहली बार वोट डालने जा रहे हैं कि वे ऐसा मौका जाने न दें, वो अवश्य वोट करें.

अमरोहा की एक ही थाप है - कमल छाप! और अमरोहा का एक ही स्वर है

अमरोहा की एक ही थाप है - कमल छाप! और अमरोहा का एक ही स्वर है - फिर एक बार मोदी सरकार. अमरोहा की एक ही थाप है - कमल छाप! और अमरोहा का एक ही स्वर है - फिर एक बार मोदी सरकार. अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है. क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शामी ने जो कमाल किया, वो पूरी दुनिया ने देखा है. खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन अवार्ड दिया है और सीएम योगी की सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है. 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है. इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है.

भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही

भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है. लेकिन INDI गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है. इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है. भाजपा सरकार देश में टेक्सटाइल इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए टेक्सटाइल पार्क बना रही है. इसका लाभ भी अमरोहा के गारमेंट उद्योग को मिलेगा. इससे ज्यादा से ज्यादा रोजगार पैदा होंगे. 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है.

आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला

इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है. भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है. लेकिन INDI गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है. इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है. भाजपा सरकार देश में टेक्सटाइल इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए टेक्सटाइल पार्क बना रही है. इसका लाभ भी अमरोहा के गारमेंट उद्योग को मिलेगा. इससे ज्यादा से ज्यादा रोजगार पैदा होंगे.

मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों में जो हुआ है, वो तो अभी केवल एक ट्रेलर

भाजपा सरकार की पीएम विश्वकर्मा योजना और मुद्रा योजना का लाभ भी यहां के साथियों को हो रहा है. मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों में जो हुआ है, वो तो अभी केवल एक ट्रेलर है. अभी तो हमे UP और देश को बहुत आगे लेकर जाना है. हमारे देश में पहले की सरकारें सामाजिक न्याय के नाम पर SC/ST और OBC को सिर्फ धोखा ही देती रही. जो सपना ज्योतिबा फुले जी का था... जो सपना बाबा साहेब अंबेडकर का था... जो सपना चौधरी चरण सिंह जी का था... सामाजिक न्याय का वो सपना अब मोदी पूरा कर रहा है. अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का ये क्षेत्र अपने मेहनती किसानों के लिए भी जाना जाता है.

प्रदेश में गन्ने की रिकॉर्ड खरीद के साथ ही रिकॉर्ड भुगतान 

कांग्रेस, सपा, बसपा सरकारों में यहां किसानों की समस्याओं को न सुना जाता था, न देखा जाता था और न ही उनकी परवाह की जाती थी. लेकिन भाजपा सरकार किसानों की समस्याओं को कम करने के लिए दिनरात काम कर रही है. योगी जी ने गन्ना किसानों की चिंता की. अमरोहा के गन्ना किसान कभी नहीं भूल सकते कि पहले उन्हें भुगतान के लिए कितना परेशान किया जाता था. लेकिन आज प्रदेश में गन्ने की रिकॉर्ड खरीद के साथ ही रिकॉर्ड भुगतान हो रहा है.

यूपी में एक बार फिर दो शहजादों की जोड़ी की फिल्म की शूटिंग

जब सपा की सरकार थी, तो अमरोहा के गन्ना किसानों को साल में औसतन सिर्फ 500 करोड़ रुपये का भुगतान होता था. जबकि योगी जी की सरकार में  यहां हर साल करीब 1.5 हजार करोड़ रुपये का भुगतान गन्ना किसानों को हुआ है. यूपी में एक बार फिर दो शहजादों की जोड़ी की फिल्म की शूटिंग चल रही है जिसका पहले ही rejection हो चुका है. हर बार ये लोग परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की टोकरी उठाकर यूपी की जनता से वोट मांगने निकल पड़ते हैं. अपने इस अभियान में ये लोग हमारी आस्था पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ते. यहां से जो कांग्रेस के प्रत्याशी हैं, उन्हें तो भारत माता की जय बोलने में भी परेशानी होती है.