logo-image

Jalandhar Bypoll Results 2023 live: AAP उम्मीदवार सुशील रिंकू विजयी, कांग्रेस की करमजीत कौर को दी मात

Jalandhar bypoll results 2023 live: जालंधर लोकसभा उपचुनाव को लेकर मतगणना खत्म हो चुकी है. आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू ने 57 हजार से ज्यादा मतों से विजयी हुए हैं.

Updated on: 13 May 2023, 04:14 PM

highlights

  • कांग्रेस की करमजीत कौर दूसरे नंबर पर पहुंचीं
  • शिरोमणि अकाली दल-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी सुखविंदर सुखी तीसरे स्थान पर
  • जीत को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी

नई दिल्ली:

Jalandhar bypoll results 2023 live: जालंधर लोकसभा उपचुनाव को लेकर मतगणना खत्म हो चुकी है. आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू ने 57 हजार से ज्यादा मतों से विजयी हुए हैं. कांग्रेस की करमजीत कौर दूसरे नंबर पर पहुंचीं तो वहीं शिरोमणि अकाली दल-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी सुखविंदर सुखी तीसरे स्थान पर हैं.  भाजपा उम्मीदवार इंदर इकबाल सिंह अटवाल चौथे नंबर रहे हैं. कपूरथला रोड में मौजूद डायरेक्टर भू-अभिलेख, राजकीय पटवार स्कूल और राजकीय कला एवं खेल महाविद्यालय में तैयार किए गए केंद्रों पर मतदान की काउंटिंग की गई है.

यहां पर दस मई वोटिंग की गई थी. यहां पर 54.70 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. यह 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में दर्ज 63.04 प्रतिशत से काफी कम था. गौरतलब है कि कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी की भारत जोड़ो यात्रा के वक्त दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. इस कारण यह उपचुनाव किया गया है. 

जालंधर में दो दिनों तक प्रचार अभियान संभाला

जालंधर लोकसभा सीट पर जीत को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी जालंधर में दो दिनों तक प्रचार अभियान संभाला. सीएम भगवंत मान भी चुनाव में सक्रिय रहे. उन्होंने शाहकोट से आदमपुर तक रोड शो किया . इसका लाभ पार्टी को मिला. प्रचार के वक्त सीएम केजरीवाल ने कहा था कि जब लोकसभा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो पूछा जाएगा कि पहला एमपी कौन था. इसमें भगवंत मान का नाम लिया जाएगा. केजरीवाल के अनुसार, इस बार जालंधर लोकसभा से आप की ओर से एमपी लोकसभा पहुंचेगा. अब जब अच्छा और बेहतर काम होगा तो 13 के 13 एमपी पंजाब से लोकसभा के अंदर पहुंचेंगे.