logo-image

Exit Polls में मोदी सरकार की वापसी की संभावना से विदेशी मीडिया हैरान

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के अंतिम चरण का मतदान खत्‍म होने के साथ ही कई सर्वे एजेंसियों ने एग्‍जिट पोल (Exit Poll) किया, जिसमें मोदी सरकार की वापसी की संभावना जताई गई है.

Updated on: 20 May 2019, 03:57 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के अंतिम चरण का मतदान खत्‍म होने के साथ ही कई सर्वे एजेंसियों ने एग्‍जिट पोल (Exit Poll) किया, जिसमें मोदी सरकार की वापसी की संभावना जताई गई है. सर्वे में मोदी सरकार की वापसी की संभावना जताने से विदेशी मीडिया (Foreign Media) हैरान है. 10 में से 9 एग्जिट पोल्स में एनडीए (NDA) को स्पष्ट बहुमत देने और साथ ही 2014 की तुलना में ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

नरेंद्र मोदी सरकार की वापसी की खबर विदेशी मीडिया में छाई हुई है, लेकिन इतनी बंपर जीत का अनुमान विदेशी मीडिया को नहीं था. न्यूयॉर्क टाइम्स (New York Times) ने एग्जिट पोल (Exit Polls) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की संभावित जीत को मैमथ विक्ट्री (Mammoth Victory) बताया है.

ये भी पढ़ें: Bihar-jharkhand Exit Poll 2019: News State Exit Polls में नहीं चला महागठबंधन का जादू, NDA का जलवा बरकरार

पाकिस्तान (Pakistan), अमेरिका (USA), सऊदी अरब (Saudi Arabia), चीन (China) से लेकर सभी देशों की मीडिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और एनडीए (NDA) के जीत को लेकर काफी कवरेज दिया है.