logo-image

Exit Poll With NN: एग्जिट पोल में BJP को पूर्ण बहुमत, जानें कांग्रेस-JDS को कितनी सीटें

Karnataka Exit Polls With NN 2023 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है. सभी उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम मशीन में कैद हो गई है. सूबे की सत्ता के लिए बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला है.

Updated on: 10 May 2023, 06:59 PM

बेंग्लुरु:

Karnataka Exit Polls With NN 2023 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है. सभी उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम मशीन में कैद हो गई है. सूबे की सत्ता के लिए बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला है. जनता ने अपने मतदान का प्रयोग किया है. अब 13 मई को विधानसभा चुनाव का रिजल्ट घोषित होगा. न्यूज नेशन टीवी के एग्जिट पोल में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सूबे में पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है. एग्जिट पोल से संबंधित अपडेट जानने के लिए देखते रहें www.newsnationtv.com और क्लिक करें  #ExitPollwithNN

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर सीजीएस (CGS) का एग्जिट पोल सबसे भरोसेमंद और विश्वसनीय है. CGS के एग्जिट पोल के अनुसार, राज्य में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बन सकती है. कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में से भाजपा को 114 सीटें मिल सकती है. ऐसे में बीजेपी सूबे में पूर्ण बहुमत का आंकड़ा छू लेगी. अगर निर्दलीय प्रत्याशियों या अन्य की बात करें तो इनको सिर्फ 3 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें : Karnataka Exit Poll: कर्नाटक में किसके हाथ होगी सत्ता की चाबी? एग्जिट पोल से साफ होगी तस्वीर

एग्जिट पोल के अनुसार, कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस दूसरे नंबर की पार्टी रहेगी. कांग्रेस को 86 सीटें मिलने की संभावना हैं. ऐसे में कांग्रेस बहुमत का जादुई आंकड़ा से काफी दूर रह जाएगी. जनता दल (सेक्युलर) (JDS) को 21 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है. बहुमत के जादुई आंकड़ों पर नजर डालें तो कर्नाटक किंग का ताज भाजपा के सिर पर सजेगा. अगर सूबे में मतदान की बात करें तो भाजपा को 45.34 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं. कांग्रेस को 30.89 प्रतिशत मतदान और जेडीएस को 14.25 प्रतिशत मतदान मिल सकता है. अन्य प्रत्याशियों को 9.52 प्रतिशत मतदान मिलते दिख रहे हैं. 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल नतीजों और राजनीतिक विश्लेषण के लिए इस लिंक पर क्लिक करें Newsnationtv.com/topic/exitpollwithnn

Twitter पर  #ExitPollwithNN पर विजिट करें और पाएं कर्नाटक चुनाव की पल-पल की खबर