logo-image

Karnataka Election: बेलूर में बोले PM मोदी- एक परिवार की प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है JDS, क्योंकि... 

Karnataka Assembly Election 2023 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. दलों के दिग्गज नेता धुआंधार चुनावी रैली करके एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं.

Updated on: 10 May 2023, 07:25 PM

बेंग्लुरु:

Karnataka Assembly Election 2023 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. दलों के दिग्गज नेता धुआंधार चुनावी रैली करके एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. इसी क्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को कर्नाटक के बेलूर में जनसभा को संबोधित किया और कांग्रेस-जेडीएस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जेडीएस पार्टी भी एक परिवार की पूरी तरह से प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार के चुनाव में कर्नाटक की जनता ने यह तय किया है कि दशकों से जोड़तोड़ से जो अस्थिर सरकारों की राजनीति चली है, उसे समाप्त करना है. कांग्रेस और जेडीएस (JDS) दोनों ही अस्थिरता के प्रतीक हैं. देश के जिन प्रदेशों में कांग्रेस की सरकार है वहां आपसी झगड़े से उनकी पहचान है. छत्तीसगढ़ और राजस्थान में क्या चल रहा है वे सब लोग देख रहे हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस और जेडीएस पार्टियों के बीच सिर्फ दिखावे की लड़ाई चलती है. दोनों डब्ल्यूडब्ल्यूएफ, नूराकुश्ती और पार्टियामेंट में हर मुद्दे पर साथ साथ नजर आते हैं, इसलिए जेडीएस को दिया गया मतदान कांग्रेस के खाते में ही जाएगा और कांग्रेस को वोट देने का मतलब होता है- विकास पर ब्रेक लगाना. पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस यूनिट को दिल्ली में बैठे परिवार की सेवा करनी होती है, इसलिए मुख्यमंत्री प्रत्याशी तय करना हो या कोई अन्य निर्णय लेना हो तो दिल्ली वाले परिवार से पूछना जरूरी होता है. इस परिवार के आगे जिसने घुटने टेके वहीं कांग्रेस में टिका हुआ है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि उसी तरह JDS भी एक परिवार की प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है. इस पार्टी के भी बड़े चेहरे अपनी पूरी ताकत अपने परिवार को बसाने में ही खर्च करते हैं. पार्टी से जुड़ी अधिकांश हेडलाइन यही होती है कि परिवार में किस सदस्य का पलड़ा भारी है. इस पर कभी भी चर्चा नहीं होती है कि जनता के लिए उनके पास क्या एजेंडा है. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकारों के समय में ऋण माफी के नाम सिर्फ किसानों को ठगा जाता था, लेकिन बीजेपी सरकार ने छोटे-से-छोटे किसान को भी किसान सम्मान निधि का सहयोग दिया है. केंद्र जो पैसे भेजता है, उसमें यहां की बीजेपी सरकार प्रति किसान 4 हजार रुपये जोड़ देती है.

यह भी पढ़ें : Ludhiana Gas Leak: जानें कैसे लीक हुई थी जहरीली गैस? पुलिस ने बताई ये वजह

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसानों के हित बीजेपी सरकार के लिए सर्वोपरि है. हमारा प्रयास किसानों की इनकम को बढ़ाने और खेती का खर्च कम करने का है. विश्व के मार्केट में आज यूरिका की कीमत 50 रुपये प्रति किलो से अधिक है, लेकिन हमारी सरकार हर किसान को यूरिया 5-6 रुपये प्रति किलो के हिसाब से देती है. 


कर्नाटक विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल नतीजों और राजनीतिक विश्लेषण के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Twitter पर  #ExitPollwithNN पर विजिट करें और पाएं कर्नाटक चुनाव की पल-पल की खबर