logo-image

उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, हरीश रावत को मिली करारी हार

उत्तराखंड में कांग्रेस के कद्दावर नेता हरीश रावत को करारी हार का सामना करना पड़ा है. वे लाल कुआं निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार डॉ मो​हन सिंह बिष्ट के खिलाफ खड़े थे.

Updated on: 10 Mar 2022, 01:37 PM

देहरादून:

उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. यहां पर पार्टी के कद्दावर नेता हरीश रावत को करारी हार का सामना करना पड़ा है. वे लाल कुआं निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार डॉ मो​हन सिंह बिष्ट के खिलाफ खड़े थे. हरीश रावत शुरूआत से पीछे चल रहे थे. उन्हें 25745 वोट मिले, वहीं भाजपा उम्मीदवार डॉ मोहन सिंह बिष्ट को 39638 वोट प्राप्त हुए हैं. हरीश रावत 13,893 मतों से पराजित हुए.  प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सातवें राउंड की मतगणना के दौरान करीब 11 हजार मतों से पीछे हो गए थे. जिसके बाद मतगणना स्थल पर तैनात कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता भी उम्मीद छोड़ते नजर आए.  कुछ देर के बाद ही उनकी हार की खबर आई.

कांग्रेस को उम्मीद थी कि रावत बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. मगर ऐसा न हो सका. गौरतलब है कि कांग्रेस को बहुमत मिलने पर रावत मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार थे. अभी तक के रुझानों में भाजपा बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. अब तक आए रुझानों के अनुसार भाजपा को 46 सीट और कांग्रेस को मात्र 21 सीटों पर बढ़त हासिल है. 

कार्यकर्ता मदगणना केंद्रों पर बने रहें

इससे पहले कांग्रेस ने एग्जिट पोल के दावों को खारिज करते हुए कहा था कि पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी. पार्टी ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए गए थे कि वे बड़ी लड़ाई की तैयारी करें और आखिरी वोट की गिनती तक मतगणना केंद्रों से बाहर न निकलें.